DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सुलतानपुर : खानीपुर ड्रेन उफनाई घरों में घुसा पानी, फसल हो रही बर्बाद
उत्तर प्रदेश

सुलतानपुर : खानीपुर ड्रेन उफनाई घरों में घुसा पानी, फसल हो रही बर्बाद

हिन्दुस्तान टीम,सुलतानपुरPublished By: Deep Pandey
Sat, 18 Sep 2021 03:28 PM
सुलतानपुर : खानीपुर ड्रेन उफनाई घरों में घुसा पानी, फसल हो रही बर्बाद

सुलतानपुर में खानीपुर ड्रेन की सफाई न होने से जलनिकासी नहीं हो पा रही है। बरसात होने के बाद ड्रेन का पानी खेतों में लबालब भर गया है। फसलों को नुकसान हो रहा है। साथ खानीपुर गांव में कई घरों में पानी घुस गया है। ग्रामीण परेशान हैं। सिंचाई विभाग के अधिकारी यह कहकर पल्ला झाड़ रहे हैं कि ड्रेन उनके कार्यक्षेत्र में नहीं है। किसान परेशान हैं।

जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के खानीपुर से होकर एक ड्रेन पहले जलनिकासी को लेकर खुदवाई गई है। बीते कई सालों से इस ड्रेन की सफाई न होने से जलनिकासी बाधित है। खानीपुर गांव के जमुना प्रसाद सिंह समेत अन्य कई ग्रामीणों ने आईजीआरएस पोर्टल पर अगस्त माह में ही इस ड्रेन की सफाई कराने के लिए शिकायत अधिशाषी अभियंता शारदा सहायक खण्ड 16 से की। शिकायत कहते हुए निस्तारित कर दिया गया कि प्रकरण की जांच सहायक अभियन्ता तृतीय के माध्यम से कराई गई। उन्होंने कहा है कि खानीपुर ड्रेन खण्ड के कार्यक्षेत्र में नहीं है। शारदा सहायक खण्ड 49 के अधिशाषी अभियंता बाबूलाल का कहना है कि खानीपुर ड्रेन उनके कार्यक्षेत्र में नहीं है। ऐसे में  सवाल है कि ड्रेन की सफाई कैसे होगी? ग्रामीणों को जलभराव की समस्या से कैसे छुटकारा मिलेगा।

खेतों व घरों में हुआ है जलभराव: बरसात होने से ड्रेन का पानी उफनाकर इमलीगांव, सहिनवा, खानीपुर गांव के किसानों के खेतों में भर गया है। करीब सौ बीघे से अधिक फसल जलमग्न है। खानीपुर गांव में कई घरों में पानी भरा हुआ है। खानीपुर ड्रेन का पानी सेंउधा बड़ी ड्रेन में जाता है पर सफाई न होने से ड्रेन का पानी बड़ी ड्रेन में नहीं जा पा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधि भी उनकी इस बड़ी समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
 

संबंधित खबरें