ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभड़काऊ बयानों पर रिटायर प्रधान आयकर आयुक्त के खिलाफ मुकदमा

भड़काऊ बयानों पर रिटायर प्रधान आयकर आयुक्त के खिलाफ मुकदमा

देश, समाज, धर्म के बीच मतभेद वाले बयानों को लेकर रिटायर प्रधान आयकर आयुक्त सुवचन राम पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन पर भड़काऊ बयानों से उन्माद पैदा करने की साजिश रचने का आरोप लगाकर आरएसएस के सेवा...

भड़काऊ बयानों पर रिटायर प्रधान आयकर आयुक्त के खिलाफ मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 26 Mar 2021 06:04 AM
ऐप पर पढ़ें

देश, समाज, धर्म के बीच मतभेद वाले बयानों को लेकर रिटायर प्रधान आयकर आयुक्त सुवचन राम पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन पर भड़काऊ बयानों से उन्माद पैदा करने की साजिश रचने का आरोप लगाकर आरएसएस के सेवा भारती समिति के महामंत्री राजेंद्र प्रसाद शुक्ल ने मुकदमा दर्ज कराया है। 

सिविल लाइंस थाने में दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि सुवचन राम कई साल से लगातार भड़काऊ बयानबाजी कर रहे हैं। आरोप लगाया कि सुवचन राम जान-बूझकर समाज विरोधी बयान दे रहे हैं। उन्होंने 15 अगस्त 2019 को स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में धारा 370 हटाने को लेकर सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया था। इसके बाद लगातार मानवता को बांटने वाले बयान देते जा रहे हैं। गोमांस व अयोध्या में राम के जन्म पर सवाल उठाकर कई हिंदुओं की भावनाओं को आघात पहुंचाने वाला बयान भी उन्होंने सोशल मीडिया में जारी किया।

राजेंद्र प्रसाद शुक्ल का आरोप है कि सुवचन राम ने हिंदू धर्म को विज्ञापन व अफवाहों वाला बताया और इससे मुक्त होने को भी कहा। साथ ही हिंदुओं के धर्म ग्रंथों के अपमान, न्याय पालिका, लोकसभा अध्यक्ष समेत करोड़ों लोगों की भावना को ठेस पहुंचाने के कई साक्ष्य सोशल मीडिया में उपलब्ध हैं। सिविल लाइंस पुलिस ने आरएसएस के पदाधिकारी की तहरीर के आधार पर सुवचन राम के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए, 153 बी, 298 व 505 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें