ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसुब्रत रॉय को आखिरी सहारा प्रणाम करने नहीं पहुंचे बेटे सुशांतो और सीमांतो, दोनों पोतों ने दी मुखाग्नि

सुब्रत रॉय को आखिरी सहारा प्रणाम करने नहीं पहुंचे बेटे सुशांतो और सीमांतो, दोनों पोतों ने दी मुखाग्नि

सहाराश्री सुब्रत राय सहारा का पार्थिव शरीर लखनऊ में गोमती के किनारे बैकुंठ धाम पर पंचतत्व में विलीन हो गया। उनके दोनों बेटे अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच सके। दोनों पोतों ने दादा को मुखाग्नि दी।

सुब्रत रॉय को आखिरी सहारा प्रणाम करने नहीं पहुंचे बेटे सुशांतो और सीमांतो, दोनों पोतों ने दी मुखाग्नि
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊThu, 16 Nov 2023 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

सहारा समूह के संस्थापक सुब्रत रॉय गुरुवार को लखनऊ में गोमती के तट पर बैकुंठ धाम पर पंचतत्व में विलीन हो गए। सहाराश्री के नाम से मशहूर सुब्रत राय सहारा को हजारों लोगों ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत तमाम हस्तियां भी इस दौरान पहुंचीं। अंतिम दर्शन के लिए सहाराश्री के दोनों बेटे सुशांतो और सीमांतो नहीं आ सके। पोतों ने मुखाग्नि दी। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने दावा किया कि दोनों बेटे कुछ कारोबारी व्यस्तताओं के चलते अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके। सुब्रत रॉय का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार रात मुंबई में निधन हो गया। बुधवार को लोगों के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर सहारा शहर में रखा गया था। यहां श्रद्धांजलि देने वालों को लगातार दो दिनों तक तांता लगा रहा। 

सहारा शहर से सुब्रतो राय की शव यात्रा शुरू हुई और शाम करीब चार बजे बैकुंठ घाट पर अंतिम विदाई दी गई। पूरे रास्ते में सहारा परिवार से जुड़े सैकड़ों कर्मचारी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। जनसैलाब के चलते बैकुंठधाम के मुख्य मार्ग पर कुछ समय के लिए यातायात में बदलाव करना पड़ा। सुब्रत रॉय के छोटे बेटे सीमांतो रॉय के 16 वर्षीय बेटे हिमांश रॉय और सहारा प्रमुख के बड़े बेटे सुशांतो रॉय के 5 वर्षीय बेटे कुशन रॉय ने संयुक्त रूप से मुखाग्नि दी और अंतिम संस्कार की क्रियाओं को पूरा कराया।

इस दौरान बैकुंठ धाम में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, पूर्व यूपी कांग्रेस अध्यक्ष और अभिनेता राजबब्बर, वरिष्ठ भाजपा नेता अम्मार रिज़वी, फिल्म निर्माता बोनी कपूर मौजूद रहे। इससे पहले सुब्रत रॉय का पार्थिव शरीर बुधवार को चार्टर्ड विमान से मुंबई से लखनऊ लाया गया। उनकी पत्नी स्वप्ना रॉय पोते हिमांक और कुशान और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पहुंची थीं। 

इस दौरान सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप और अभिषेक मिश्रा, सपा एमएलसी राजेश यादव, पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह उर्फ ​​खोखा सिंह, पूर्व एमएलसी सिराज मेंहदी, राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे, मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली, पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल, आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल, नीरा राडिया और सोनू निगम ने भी रॉय को श्रद्धांजलि दी। पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान धनराज पिल्लै, जूही बब्बर, लखनऊ की मेयर सुषमा खर्कवाल, सिटी मोंटेसरी स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी, अभिनेता गुल पनाग और पियानोवादक ब्रायन सिलास ने भी सहारा प्रमुख को श्रद्धांजलि अर्पित की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें