ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसुब्रत राय का पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर में रखा गया, अंतिम दर्शन के लिए लगा तांता

सुब्रत राय का पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर में रखा गया, अंतिम दर्शन के लिए लगा तांता

सहाराश्री सुब्रत राय का पार्थिव शरीर लखनऊ में सहारा शहर स्थित आवास पर लोगों के दर्शन के लिए रखा गया है। यहां पर सुबह से ही राजनीतिक दलों के नुमाइंदों, सिनेमा जगत की हस्तियों ने श्रद्धांजलि दी।

सुब्रत राय का पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर में रखा गया, अंतिम दर्शन के लिए लगा तांता
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 15 Nov 2023 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

सहारा इंडिया परिवार के मुखिया सुब्रत राय सहारा का पार्थिव शरीर बुधवार को विशेष विमान से लखनऊ लाया गया। शाम करीब 5:30 बजे गोमती नगर के सहारा शहर स्थित आवास पहुंचा। यहां देर रात तक श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा रहा। प्रदेश सरकार के कई मंत्री, पूर्व मंत्री, विधायक तथा सिनेमा जगत की हस्तियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। सपा मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा महासचिव शिवपाल यादव अपने करीबियों के साथ श्रद्धांजलि देने पहुंचे। अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा।

सहाराश्री सुब्रत राय का मंगलवार को मुंबई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वह करीब 75 वर्ष के थे। उनका पार्थिव शरीर लखनऊ आने की सूचना पर श्रद्धांजलि देने पहुंचने वालों का क्रम शुरू हो गया। राजनीतिक दलों के अलावा सिनेमा जगत की कई हस्तियों ने अंतिम दर्शन किए।

मुख्यमंत्री योगी ने सुब्रत राय के निधन पर जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति!

सहारा ग्रुप के मुखिया सुब्रत रॉय का मुंबई में निधन, लम्बे समय से थे बीमार

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व अभिनेता राज बब्बर, सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप, अभिषेक मिश्रा, सपा एमएलसी राजेश यादव, पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह, पूर्व एमएलसी सिराज मेहंदी, रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे, राजद के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह, कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा, प्रदेश के पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री अम्बार रिजवी, मौलाना रशीद फिरंगी महली, सांसद नरेश अग्रवाल, मंत्री नितिन अग्रवाल श्रद्धांजलि देने पहुंचे। सिनेमा जगत से अनु मलिक, स्मिता ठाकरे, सोनू निगम सहारा शहर पहुंचे और श्रद्धांजलि दी।

सहाराश्री सुब्रत राय ने महज 2000 रुपए में गोरखपुर से शुरू किया था कारोबार

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा के निधन पर शोक प्रकट किया। शोक संदेश में कहा है कि बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ जी से प्रार्थना है कि सुब्रत राय सहारा की आत्मा को शांति देकर अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें एवं परिवार को इस असहनीय दुख को सहने का साहस प्रदान करें।

राज्यपाल ने सुब्रत राय के निधन पर जताया दुख
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सुब्रत राय सहारा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। राज्यपाल ने उनकी आत्मा की स्वर्गिक शांति की कामना के साथ ईश्वर से उनके शोकाकुल परिजनों को इस दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें