ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशUP में छठी से 9वीं और 11वीं के सभी बच्चे होंगे पास, कोरोना के कारण लिया गया फैसला

UP में छठी से 9वीं और 11वीं के सभी बच्चे होंगे पास, कोरोना के कारण लिया गया फैसला

उत्तर प्रदेश बोर्ड के सभी स्कूलों के कक्षा 6, 7, 8, 9 व 11 के सभी बच्चों को अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया जाएगा। इस संबंध में  माध्यमिक शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने आदेश...

UP में छठी से 9वीं और 11वीं के सभी बच्चे होंगे पास, कोरोना के कारण लिया गया फैसला
विशेष संवाददाता,लखनऊMon, 13 Apr 2020 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश बोर्ड के सभी स्कूलों के कक्षा 6, 7, 8, 9 व 11 के सभी बच्चों को अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया जाएगा। इस संबंध में  माध्यमिक शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश का लाभ लगभग 70 लाख विद्यार्थियों को मिलेगा। प्रदेश में यूपी बोर्ड के लगभग 27 हजार स्कूल हैं।

आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन के कारण असाधारण परिस्थितियां पैदा हुई हैं। लिहाजा शैक्षिक सत्र को नियमित करने के लिए विद्यार्थियों को अनिवार्य रूप से अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया जाए। प्रदेश में यूपी बोर्ड के 27 हजार स्कूलों में 2000 सरकारी और 4500 सहायताप्राप्त स्कूल हैं। बाकी निजी स्कूल हैं। ज्यादातर स्कूलों में यूपी बोर्ड परीक्षा के कारण गृह परीक्षाएं बाकी थीं या चल रही थीं। जहां खत्म भी हो गई थीं वहां अभी कॉपियां चेक नहीं हो पाई थीं।

अभी चूंकि यूपी बोर्ड की कक्षा 10 व 12 वीं की कॉपियां भी चेक नहीं हो पाई हैं लिहाजा लॉकडाउन खुलते ही बोर्ड का रिजल्ट निकालना विभाग की पहली प्राथमिकता होगी।

 

Advertisement