ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशट्रिपिंग को लेकर सख्ती, ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने दिया टेक्निकल ऑडिट का निर्देश

ट्रिपिंग को लेकर सख्ती, ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने दिया टेक्निकल ऑडिट का निर्देश

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को कहा कि कई जिलों में अभी भी आपूर्ति में व्यवधान की शिकायतें मिल रही हैं। चेयरमैन यूपीपीसीएल यह सुनिश्चित करें कि सभी उपकेन्द्रों की टेक्निकल...

ट्रिपिंग को लेकर सख्ती, ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने दिया टेक्निकल ऑडिट का निर्देश
लखनऊ वार्ताTue, 15 Jun 2021 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को कहा कि कई जिलों में अभी भी आपूर्ति में व्यवधान की शिकायतें मिल रही हैं। चेयरमैन यूपीपीसीएल यह सुनिश्चित करें कि सभी उपकेन्द्रों की टेक्निकल ऑडिट कराएं। जहां कमी है उसे दूर करा कर ट्रिपिंग को हर हाल में रोका जाए। उपभोक्ताओं को बेहतर आपूर्ति सुनिश्चित हो। 

शक्तिभवन से सभी विद्युत वितरण कंपनियों के कायोर्ं की समीक्षा करते हुये उन्होंने कहा कि यह उपभोक्ता का अधिकार है कि उसे निबार्ध और गुणवत्ता वाली बिजली मिलती रहे। उपकेन्द्र की बेहतर निगरानी न होने से बिजली की उपलब्धता होने के बाद भी कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति में बाधा हो रही है। उन्होंने सभी डिस्कॉम एमडी को निदेर्िशत किया कि उपकेन्द्र और फीडरवार निगरानी सुनिश्चित करें। 

उन्होने कहा कि जहां भी ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि करनी है उसे तत्काल करवाएं, सभी उपकेन्द्रों और उनसे जुड़े डरों का भी ऑडिट हो जाए। लापरवाही स्वीकार्य नहीं की जाएगी। एमडी खुद भी इसकी निगरानी करें। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित होना चाहिए कि उपभोक्ता की आपूर्ति से संबंधित समस्याओं का तय समय पर सुनवाई और निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।

कहा कि एमडी 1912 के कॉल सेंटर्स का निरीक्षण करें, निस्तारित की गई शिकायतों पर उपभोक्ताओं का फीडबैक भी लें। सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों पर तुरंत उसका संज्ञान लें और उपभोक्ता से बात कर उसकी समस्या का निस्तारण कराएं। इसकी निगरानी एमडी स्वयं करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें