ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबिजली चोरी और राजस्व वसूली पर सख्त निर्देश, शहर-देहात में अब यह काम करेंगे अफसर

बिजली चोरी और राजस्व वसूली पर सख्त निर्देश, शहर-देहात में अब यह काम करेंगे अफसर

बिजली चोरी और राजस्व वसूली को अफसरों को सख्त निर्देश दिए गए है। ओटीएस की प्रतिदिन समीक्षा हो रही है। अब शहर और देहात में अफसर कैंप लगा कर उपभोक्ताओं को जागरूक करेंगे।

बिजली चोरी और राजस्व वसूली पर सख्त निर्देश, शहर-देहात में अब यह काम करेंगे अफसर
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,फिरोजाबादMon, 27 Nov 2023 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

विद्युत विभाग की एकमुश्त समाधान समाधान योजना पर विभाग गंभीर है। मुख्य अभियंता हर रोज ऑनलाइन इसकी समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को इसे गंभीरता से लेने के निर्देश दिए हैं। वहीं बिजली चोरी एवं राजस्व वसूली पर भी अधिकारियों का विशेष ध्यान है। मुख्य अभियंता ने निर्देश दिए हैं कि शहर के साथ देहात में भी कैंप लगाकर उपभोक्ताओं को जागरूक करें।

एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को लेकर मुख्य अभियंता अजय मिश्रा द्वारा रोजाना ऑनलाइन अधिकारियों से समीक्षा कर रहे हैं। समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिए हैं कि विद्युत अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में कैंप लगाकर विद्युत उपभोक्ताओं को जागरूक करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ता इसका लाभ उठा सकें। इसके साथ ही कैंपों में आए लोगों को इस ओटीएस योजना के फायदे बताएं, ताकि योजना का लाभ छोटे से लेकर बड़े उपभोक्ता उठा सकें।

उन्होंने कहा कि ओटीएस योजना सिर्फ 30 नवंबर तक है। अधिकारियों से कहा है कि वह बिजली रोकने के साथ-साथ राजस्व वसूली पर अधिक से अधिक ध्यान दें। बड़े बकायदारों पर प्राथमिकता के आधार पर वसूली की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें