DA Image
3 मार्च, 2021|1:51|IST

अगली स्टोरी

आंधी-पानी से आफत : यूपी-बिहार में 5 की मौत, पेड़ गिरने से कई घर ढहे

gonda

यूपी - बिहार में तेज आंधी और बारिश से पिछले 12 घंटों में पांच लोगों की मौत हो गई। कहीं तूफानी हवाओं से पेड़ जमीदोज हो गए तो कहीं ओले भी पड़े। उत्तर प्रदेश के गोंडां में तूफानी हवाओं से कई घर तबाह हो गए और दो लोगों की मौत हो गई। वहीं बहराइच में सोमवार की रात तेज बारिश ओले पड़ें और एक मौत हो गई।

वहीं बिहार में तड़के से हो रही तेज बारिश और आंधी से सैकड़ों पेड़ सड़कों पर गिर गए। यहां औरंगाबाद में आंधी से एक वाहन पलट गया जिससे दो लोगों की मौत हो गई।

बिहार : आंधी-बारिश से गिरे पेड़, सड़क और रेल यातायात प्रभावित

गोंडा में आंधी से दो की मौत

सोमवार की रात आये आंधी तूफान ने जिले में भारी तबाही मचाई है। आधा दर्जन से अधिक मकानों के गिरने और पेड़ों के ढहने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए।

गोंडा फैजाबाद और बहराइच समेत सभी मार्गो पर पेड़ों के गिरने से यातायात अवरूद्ध हो गया। फैजाबाद रोड पर एक ट्रक पर तो खोड़ारे में मोटरसाइकिलों पर पेड़ गिर गया। वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये।

gonda

 

जानकारी के अनुसार तरबगंज में मकान गिरने से राम बहोहर और खोड़ारे में संजीव कुमार की मौत हो गई है। इसके अलावा अलग अलग क्षेत्रों में हुई घटनाओ में आधा दर्जन लोगों को चोटे आई है।

बहराइच : तेज आंधी और बारिश के साथ पड़े ओले, एक की मौत

बारिश के कारण शहरी इलाकों में जलभराव हो गया। गोंडा लखनऊ हाईवे पर आठ स्थानों पर पेड़ों के गिरने से रात से ही यातायात अवरूद्ध हो गया है। वाहनों को गांवों के सम्पर्क मार्गो से निकाला जा रहा है। जिला प्रशासन ने बताया कि नुकसान से प्रभावित क्षेत्रों में लेखपालों को लगाया गया है। बिजली आपूर्ति बहाल करने के युद्धस्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं।

gonda
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:stormy winds kills 2 in gonda uttar pradesh many trees and houses collapsed