Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशदीनदयाल के दर्शन को पूरी कर रहे पीएम मोदी और सीएम योगी: राधामोहन

दीनदयाल के दर्शन को पूरी कर रहे पीएम मोदी और सीएम योगी: राधामोहन

लखनऊ। विशेष संवाददाताDinesh Rathour
Sat, 25 Sep 2021 09:33 PM
दीनदयाल के दर्शन को पूरी कर रहे पीएम मोदी और सीएम योगी: राधामोहन

इस खबर को सुनें

भाजपा ने पं. दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर प्रत्येक बूथ पर बैठक करके अंत्योदय के प्रणेता को याद किया। पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह तथा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृतिका पर पथ अंत्योदय, प्रण अंत्योदय तथा लक्ष्य अंत्योदय के संकल्प के साथ श्रद्धासुमन अर्पित किए। पार्टी के राज्य मुख्यालय पर प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने श्रद्धांजलि दी। पार्टी की बूथ समितियों तथा पन्ना प्रमुखों ने बूथ पर बैठक कीं।

प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने कहा दीनदयाल जी कहा करते थे कि आप समाज की चिंता करोगे तो समाज आपकी चिंता करेगा। उन्होंने कहा कि पंडित जी के पूरे चिंतन के केंद्र में गरीब थे। गांव, गरीब, किसान दलित, पीड़ित, शोषित और वंचित हमारे सारी योजनाओं के केंद्र में हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के समर्पित योगदान के कारण संघर्ष के दौर से निकलकर भाजपा आज सत्ता के शिखर पर है। समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति की खुशहाली के लिए काम करने के पंडित दीनदयाल के दर्शन पर मोदी-योगी सरकार काम कर रही है।

गुंडागर्दी पर लगाम से विकास पथ पर बढ़ा यूपी: स्वतंत्रदेव

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की सोच थी कि संगठन के द्वारा ऐसे कार्यकर्ताओं का निर्माण करना है, जो राष्ट्र के लिए, गरीब के लिए समर्पित हों। उन्होंने कहा कि भाजपा पर सांप्रदायिक होने के आरोप लगाये गए। उन्होंने कहा कि क्या वंदे मातरम का जयघोष सांप्रदायिक है? जय श्रीराम का जयगान, धारा 370 हटाने की हुंकार, राम मंदिर का निर्माण करना सांप्रदायिक है? उन्होंने जोर देते हुए कहा कि क्या स्वयं को हिंदू कहना सांप्रदायिक है? उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों की खुशहाली के लिए काम कर रही है। कहा कि योगी जी की सरकार में प्रदेश में गुंडागर्दी व अपराध पर लगाम लगने से राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़ा है।

अंत्योदय की प्रेरणा से काम कर रही सरकार: सुनील

प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने पार्टी ने कहा कि पं. दीन दयाल उपाध्याय हम सभी के प्रेरणास्रोत है। अंत्योदय की प्रेरणा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व की राज्य की भाजपा सरकार काम कर रही है। पार्टी 24 से 26 सितंबर तक बूथ स्तर पर पं. दीन दयाल उपाध्याय जयंती के कार्यक्रम कर रही है। पार्टी ने गरीबों की योजनाओं से जुड़ने का अभियान भी आज से प्रारम्भ किया है।

इन्होंने दी श्रद्धांजलि 

पं. दीन दयाल उपाध्याय स्मृतिका पर प्रदेश सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, आशुतोष टण्डन, स्वाति सिंह, महापौर संयुक्ता भाटिया, प्रदेश मंत्री डा. चन्द्रमोहन, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, सहप्रभारी हिमांशु दुबे, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, विधायक सुरेश तिवारी, नीरज बोरा सहित पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। पार्टी के राज्य मुख्यालय पर प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक, प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला, अमर पाल मौर्य, प्रदेश प्रवक्ता आलोक अवस्थी, राकेश त्रिपाठी, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने प. दीन दयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पार्चन कर नमन किया।


 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें