ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशखुशखबरीः कार्गो टर्मिनल पर लगी मुहर, दिसंबर से काम होगा शुरू

खुशखबरीः कार्गो टर्मिनल पर लगी मुहर, दिसंबर से काम होगा शुरू

गणेश शंकर विद्यार्थी एयरपोर्ट अहिरवां से तीन शहरों को शुरू हुई हवाई सेवा सफल रहने के बाद भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने भेजे गए प्रस्ताव को सोमवार को हरीझंडी दे दी। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों से...

खुशखबरीः कार्गो टर्मिनल पर लगी मुहर, दिसंबर से काम होगा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरTue, 27 Nov 2018 12:41 PM
ऐप पर पढ़ें

गणेश शंकर विद्यार्थी एयरपोर्ट अहिरवां से तीन शहरों को शुरू हुई हवाई सेवा सफल रहने के बाद भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने भेजे गए प्रस्ताव को सोमवार को हरीझंडी दे दी। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों से कानपुर में कार्गों का टर्मिनल (रनवे) छोटा होगा। इसकी वजह यह है कि मौजूदा टर्मिनल में कम जगह है। कार्गो टर्मिनल बनाने की समयसीमा मार्च-2019 तय कर दी गई है। दिसंबर से कार्गो टर्मिनल बनाने का काम भी शुरू हो जाएगा। 
कार्गो टर्मिनल अहिरवां में बनाए जाने के प्रस्ताव की मंजूरी की पुष्टि करते हुए डायरेक्टर जमील खालिक ने बताया कि कार्गो टर्मिनल चार महीने में तैयार हो जाएगा। टर्मिनल के तैयार होते ही कानपुर से कार्गो सेवाएं चालू हो जाएंगी। औद्योगिक नगरी होने के नाते कार्गो सेवा भी सफल ही नहीं होगी बल्कि कार्गो जहाज फुल होकर जाएगा और आएगा क्योंकि चमड़ा, लोहा और होजरी उत्पाद का ब़डा गढ़ कानपुर है। 
मुंबई, कोलकाता को पहले चरण में चालू होगी कार्गों सेवा 
एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसरों ने बताया कि अभी कानपुर से मुंबई, कोलकाता की कार्गो सेवा चलाने की योजना है। बाद में डिमांड के मुताबिक इस सेवा का विस्तार किया जाएगा। इसके लिए कार्गो सेवा की निजी कंपनियां कानपुर आकर लोड का आकलन भी करेंगी। 
बेंगलुरू फ्लाइट अब नए साल में
स्पाइस जेट की कानपुर से सीधी बेंगलुरू की प्रस्तावित फ्लाइट  अब जनवरी-2019 में शुरू करने की तैयारी है इसकी वजह यह है कि बेंगलुरू हवाई अड्डे पर तय शेड्यूल फिट नहीं हो पा रहा है। 
भरपूर लोड, अधिकतर सीटें फुल
कानपुर से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता की चल रही फ्लाइटों में सोमवार को भरपूर लोड रहा। कानपुर से मुंबई फ्लाइट से 186 यात्री गए तो 181 यात्री आए। इसी तरह 78 सीटर दिल्ली फ्लाइट से 69 यात्री आए तो 71 गए। इसी तरह कानपुर से कोलकाता फ्लाइट से 165 गए तो 151 यात्री आए। सुबह दृष्यता कम होने के बावजूद फ्लाइटें समय से आकर समय पर गईं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें