ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलखीमपुर: नो मैंस लैंड पर सड़क निर्माण करा रहे नेपाल कर्मियों को एसएसबी ने रोका

लखीमपुर: नो मैंस लैंड पर सड़क निर्माण करा रहे नेपाल कर्मियों को एसएसबी ने रोका

पीलीभीत के बाद लखीमपुर-खीरी जिले में भी नेपाल सीमा पर नेपालियों के सड़क बनाने का मामला सामने आया है। निर्माण देखकर एसएसबी सहित सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंच गए और निर्माण रुकवा दिया। बताते चलें कि...

लखीमपुर: नो मैंस लैंड पर सड़क निर्माण करा रहे नेपाल कर्मियों को एसएसबी ने रोका
हिन्दुस्तान,लखीमपुर-खीरीWed, 08 Jul 2020 08:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पीलीभीत के बाद लखीमपुर-खीरी जिले में भी नेपाल सीमा पर नेपालियों के सड़क बनाने का मामला सामने आया है। निर्माण देखकर एसएसबी सहित सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंच गए और निर्माण रुकवा दिया। बताते चलें कि 2017 में भी इसी तरह के निर्माण की कोशिश की गई थी, उस समय तनाव की स्थिति बनी थी। अब फिर निर्माण पर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

पीलीभीत से सटे नेपाल सीमा पर अभी हाल ही में निर्माण को लेकर मौके पर सुरक्षा अधिकारी पहुंच गए और निर्माण रुकवाया दिया। बुधवार को खीरी जिले के नेपाल सीमा बसही के पास कृष्णा नगर, खैरहनी में नेपाल की ओर से सड़क बनाने की सूचना पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां और एसएसबी अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एसपी पूनम भी मौके पर पहुंच गईं और निरीक्षण किया। फिलहाल निर्माण रुकवा दिया गया है।

बताते चलें कि 2017 में भी सीमा क्षेत्र में नेपाल की ओर से सड़क बनाई जा रही थी। उस समय भी खीरी के डीएम, एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने पहुंचकर निर्माण रुकवा दिया था। इस दौरान यहां तनाव की स्थिति भी बन गई थी। हालांकि बाद में मामला सुलझ गया था। अब एक बार फिर नेपाली यहां सड़क बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें