ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्या में मस्जिद का निर्माण कराना चाहते हैं श्री श्री रविशंकर: अमरनाथ मिश्र

अयोध्या में मस्जिद का निर्माण कराना चाहते हैं श्री श्री रविशंकर: अमरनाथ मिश्र

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या आगमन की तैयारी के सिलसिले में राज्यसभा सदस्य संजय राउत के साथ प्रवास पर आए अयोध्या सदभावना समिति व ब्राह्माण समाज के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने मंगलवार को दावा किया...

अयोध्या में मस्जिद का निर्माण कराना चाहते हैं श्री श्री रविशंकर: अमरनाथ मिश्र
अयोध्या। हिन्दुस्तान संवादWed, 14 Nov 2018 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या आगमन की तैयारी के सिलसिले में राज्यसभा सदस्य संजय राउत के साथ प्रवास पर आए अयोध्या सदभावना समिति व ब्राह्माण समाज के अध्यक्ष अमरनाथ मिश्र ने मंगलवार को दावा किया कि श्री श्री रविशंकर अयोध्या में मस्जिद का निर्माण कराना चाहते हैं। लक्ष्मणकिला में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के संस्थापक श्रीश्री ने 20 फरवरी 2018 को सलमान नदवी के साथ मिलकर उन्होंने मस्जिद की नींव रखने की तैयारी कर ली थी।

अमरनाथ मिश्र का यह भी कहना है कि इस आयोजन के लिए निमंत्रण पत्र भी वितरित किया गया था लेकिन अंतिम समय में उनका कार्यक्रम निरस्त हो गया। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की ओर से जब अदालत से बाहर समझौते का प्रस्ताव किया गया था, उस समय उन्होंने श्रीश्री को बुलवाकर सभी पक्षकारों के साथ बैठाया लेकिन उन्होंने किसी पक्षकार से कोई बातचीत नहीं की। इसके अलावा उन्होंने हिन्दू पक्षकारों की कोई मदद का भी आश्वासन नहीं दिया उल्टा मुस्लिम पक्ष को ही तरजीह देते रहे।

उन्होंने यह भी कहा कि रामजन्मभूमि के मुख्य पक्षकार निर्मोही अखाड़ा के अलावा सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड है। उन्होंने कहा कि जिन दो चार मुस्लिम पक्ष के लोगों के हस्ताक्षर श्रीश्री के प्रतिनिधि ने कराए हैं, उससे समझौते की कोई सूरत नहीं बनती है। ब्राह्माण समाज अध्यक्ष श्रीमिश्र ने आरोप लगाया कि श्रीश्री की कोशिश महज कार्यक्रम को हाईजैक करने की की है। इसके अलावा उनका कोई मकसद नहीं है। उन्होंने आर्ट ऑफ लिविंग संस्था का कई केन्द्र इस्लामिक राष्ट्रों में चल रहा है और वहां के लोगों के दबाव उन पर है। यही कारण है कि वह कथित समझौते का पाखंड रच रहे हैं।

अमरनाथ मिश्र ने कहा कि श्री श्री की मंशा है कि हिन्दू पक्ष पहले मस्जिद की जगह मुस्लिम पक्ष को दे दे और फिर मुस्लिम पक्ष राम मंदिर के लिए अलग जगह प्रदान करें। उन्होंने कहा कि उनकी यह मंशा कभी पूरी नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि मंदिर और मस्जिद एक साथ नहीं बन सकती है। इससे पहले लक्ष्मणकिला में ही श्री मिश्र के बेटे मंगलम का जन्मदिन मनाया गया और जन्मदिन के केक को शिवसेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीराउत ने काटा। इसके बाद श्री राउत समेत संत-महंतों ने उनके बेटे को आर्शीवाद भी दिया।

आर्ट ऑफ लिविंग के प्रवक्ता गौतम विज ने कहा कि आर्ट ऑफ लिविंग अमरनाथ मिश्रा के द्वारा आधारहीन और तथ्य विहीन जानकारी प्रसारित करने के कृत्य पर मुकदमा चलाने पर विचार कर रही है। विज ने कहा अमरनाथ मिश्रा को रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास से पृथक कर दिया गया है। उन पर आरोप था कि वे अयोध्या मुद्दे पर अनर्गल बयान लगातार दे रहे थे और इसके चलते उनकी कोई साख नहीं रह गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें