ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशखेल शिक्षक ने कलाई की नस काटी, फिर फांसी लगा कर ली आत्‍महत्‍या, एक साल पहले की थी लव मैरेज

खेल शिक्षक ने कलाई की नस काटी, फिर फांसी लगा कर ली आत्‍महत्‍या, एक साल पहले की थी लव मैरेज

Sports Teacher Suicide: वाराणसी के शिवपुर के खुशहालनगर कॉलोनी में 24 वर्षीय खेल शिक्षक शिवम श्रीवास्तव ने शनिवार रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। फांसी लगाने से पहले उन्होंने कलाई की नस भी काट ली थी।

खेल शिक्षक ने कलाई की नस काटी, फिर फांसी लगा कर ली आत्‍महत्‍या, एक साल पहले की थी लव मैरेज
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,वाराणसीMon, 24 Jun 2024 06:23 AM
ऐप पर पढ़ें

Sports Teacher Suicide: वाराणसी के शिवपुर के खुशहालनगर कॉलोनी में 24 वर्षीय खेल शिक्षक शिवम श्रीवास्तव ने शनिवार रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। फांसी लगाने से पूर्व उन्होंने कलाई की नस भी काट ली थी। सूचना पर पुलिस पहुंची। कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ। जिसमें पत्नी को जिम्मेदार ठहराया था। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

सकलडीहा (चंदौली) थाने के केशवपुर निवासी जयप्रकाश श्रीवास्तव एक प्रशासनिक अधिकारी के फॉलोअर थे। रिटायरमेंट के बाद परिवार समेत खुशहालनगर कॉलोनी में किराये के मकान में रहते हैं। बड़ा बेटा बेंगलुरु में खेल शिक्षक है। छोटा शिवम श्रीवास्तव मऊ के सलेमपुर स्थित सेंट पॉल कॉलेज खेल शिक्षक था। शिवम ने 2023 में पांडेयपुर निवासी युवती से प्रेम विवाह किया था। युवती की यह दूसरी शादी थी। पहले पति को वह छोड़ चुकी है। जयप्रकाश का आरोप है कि शिवम पत्नी के अनुचित व्यवहार से परेशान था। इसे लेकर दोनों में अक्सर झगड़ा होता था। बीते एक जून को बहू ने शिवम से मारपीट की थी। शनिवार को भी दोनों में विवाद हुआ था।

बहू ने थाने में प्रताड़ना का आरोप लगाते झूठी शिकायत की थी। हालांकि बाद में सुलह हो गई। इसके बाद वह अपने मायके चली गई। जयप्रकाश के मुताबिक इससे शिवम काफी तनाव में था। शनिवार रात खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में सो गया। सुबह काफी देर तक उसका कमरा नहीं खुला तो मां रश्मि ने दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। जयप्रकाश ने भी कोशिश की। इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची शिवपुर पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो अंदर फंदे से शिवम का शव लटकता मिला। शिवपुर थाना प्रभारी रविशंकर त्रिपाठी ने बताया कि शिवम के पिता ने तहरीर दी है। मामले की जांच की जा रही है।

गश खाकर गिर पड़े पिता
शिवपुर पुलिस ने जैसे ही कमरे का दरवाजा तोड़ा तो फंदे पर बेटे का शव देख जयप्रकाश गश खाकर गिर पड़े। किसी तरह लोगों ने उन्हें संभाला। उधर, मां रश्मि की हालत बेटे की लाश देख पागलों जैसी हो गई थी। पुलिस ने फंदे से शव उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।