ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतेज रफ्तार ट्रक ने ओएचई लाइन के खंभे में मारी टक्कर, दिल्ली-हावड़ा रूट ठप, 50 से अधिक ट्रेनें फंसी

तेज रफ्तार ट्रक ने ओएचई लाइन के खंभे में मारी टक्कर, दिल्ली-हावड़ा रूट ठप, 50 से अधिक ट्रेनें फंसी

प्रयागराज के नैनी में मलहरा रेलवे फाटक के पास बुधवार रात तेज रफ्तार ट्रक ने रेलवे की ओएचई लाइन के खंभे में टक्कर मार दी। इससे खंभा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और ओएचई लाइन टूट गई। इस हादसे के बाद...

तेज रफ्तार ट्रक ने ओएचई लाइन के खंभे में मारी टक्कर, दिल्ली-हावड़ा रूट ठप, 50 से अधिक ट्रेनें फंसी
वरिष्ठ संवाददाता,नैनी, प्रयागराजThu, 07 Oct 2021 05:30 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज के नैनी में मलहरा रेलवे फाटक के पास बुधवार रात तेज रफ्तार ट्रक ने रेलवे की ओएचई लाइन के खंभे में टक्कर मार दी। इससे खंभा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और ओएचई लाइन टूट गई। इस हादसे के बाद नई-दिल्ली हावड़ा रेवले रूट पूरी तरह बाधित हो गया। ऐसे में दर्जनों ट्रेनों को जहां-तहां रोकना पड़ा। 

पांच राजधानी समेत करीब 50 ट्रेनों का संचालन पांच घंटे तक प्रभावित रहा। कानपुर और आसपास स्टेशनों पर ट्रेनों को आपात स्थिति में रोका गया। इधर रेलवे के अफसर घटनास्थल पर पहुंचे और क्रेन लगाकर देर रात ओएचई लाइन दुरुस्त कराने के काम में जुटे रहे। तमाम ट्रेनें छोटे स्टेशनों के साथ आउटर तक पर खड़ी करनी पड़ीं। 

रात करीब एक बजे तक रेलवे के अफसर ओएचई लाइन को ठीक कराने में जुटे रहे। ऐसे में ट्रेनों के संचालन को लेकर हड़कंप के हालात रहे। दरअसल मलहरा फाटक नैनी के पास एफसीआई का गोदाम है। यहां ट्रकों की आवाजाही बनी रहती है। रात करीब सवा आठ बजे तेज रफ्तार ट्रक ओएचई लाइन के खंभे से टकरा गया। इससे खंभा तो पूरी तरह टेढ़ा हुआ ही तार टूट गया। 

इससे ट्रेनों को संचालित करने वाली इलेक्ट्रिक लाइन धवस्त हो गई। रात में प्रयागराज जंक्शन होकर पं. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन की ओर जाने वाली दर्जनों अहम ट्रेनें हैं। रास्ते में फंसी ट्रेनों में पांच राजधानी भी रहीं। अन्य ट्रेन नंबर 2302, 2310, 2792,  2466, 2427, 2368, 4193 आदि पांच घंटे से अधिक समय तक स्टेशनों पर खड़ी रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें