Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशटेबलेट-स्मार्ट फोन बांटने के लिए जिलों में खास तैयारियां, तहसीलों में सेंट्रल स्टोर बन रहा

टेबलेट-स्मार्ट फोन बांटने के लिए जिलों में खास तैयारियां, तहसीलों में सेंट्रल स्टोर बन रहा

जौनपुर वार्ताYogesh Yadav
Mon, 29 Nov 2021 03:41 PM
टेबलेट-स्मार्ट फोन बांटने के लिए जिलों में खास तैयारियां, तहसीलों में सेंट्रल स्टोर बन रहा

इस खबर को सुनें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना के तहत 12वीं में 65 फीसद से अधिक अंक पाने वालों को बंटने वाले टेबलेट के लिए जिलों में तैयारियां तेज हो गई हैं। टेबलेट के लिए तहसीलों में सेंट्रल स्टोर बनाया जाएगा। इसके साथ ही एक फीसदी टेबलेट की रैंडम चेकिग की जाएगी। हर जिलों में टेबलेट पाने वाले छात्रों की संख्या लाखों में होने के कारण अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं। जौनपुर में लगभग साढ़े तीन लाख छात्र-छात्राओं में टेबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण किया जाना है।

यहां इसे लेकर चार तहसीलों में सेंटर स्टोर बनाया गया है। इसकी रखवाली सीसीटीवी व पुलिस कर्मियों के जरिए की जाएगी। इसके साथ ही आने के बाद इनकी रैंडम जांच की जाएगी। युवाओं में तकनीकी सशक्तीकरण के लिए प्रदेश शासन ने टेबलेट-स्मार्ट फोन देने का निर्णय लिया है। इसको लेकर कालेजों में शैक्षणिक संस्थानों से फार्म आनलाइन फीडिग कराई जा रही है। 

महावद्यिालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं में स्मार्ट फोन व टेबलेट का वितरण किया जाना है। अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व रजनीश राय ने बताया कि दिसंबर के पहले सप्ताह में चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। इसके बाद टेबलेट आने के बाद तहसीलों में सेंट्रल स्टोर बनाया जाएगा। इसके साथ ही एक फीसद टेबलेट की रैंडम चेकिग की जाएगी। 

श्री राय ने बताया कि टेबलेट स्टोरेज के लिए स्ट्रांग रूम तहसील केराकत, मछलीशहर, मड़ियाहूं, सदर में बनाए जाएंगे, जहां सीसीटीवी, गार्ड की व्यवस्था करने का नर्दिेश उपजिलाधिकारी को दिया गया है। टेबलेट वितरण के लिए प्रत्येक स्कूल में नोडल अधिकारी बनाए जाएंगे।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें