ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीटों के बंटवारा होने तक राहुल गांधी की न्याय यात्रा का हिस्सा नहीं बनेगी सपा, अखिलेश यादव का ऐलान

सीटों के बंटवारा होने तक राहुल गांधी की न्याय यात्रा का हिस्सा नहीं बनेगी सपा, अखिलेश यादव का ऐलान

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सपा के नहीं शामिल होने का ऐलान किया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि जब तक कांग्रेस सीट बंटवारा नहीं करती है तब तक सपा राहुल की यात्रा का हिस्सा...

सीटों के बंटवारा होने तक राहुल गांधी की न्याय यात्रा का हिस्सा नहीं बनेगी सपा, अखिलेश यादव का ऐलान
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 19 Feb 2024 02:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में सपा के नहीं शामिल होने का ऐलान किया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि जब तक कांग्रेस सीट बंटवारा नहीं करती है तब तक सपा राहुल की यात्रा का हिस्सा नहीं बनेगी। राहुल गांधी की यात्रा सोमवार को अमेठी से होकर गुजरेगी है और इसके बाद रायबरेली जाएगी। रायबरेली में सपा प्रमुख को यात्रा में शामिल होना था। अखिलेश यादव ने बताया, शीट शेयरिंग को लेकर दोनों ही पार्टी के बीच बातचीत चल रही है। कुछ सूची सपा ने भेजी हैं तो कुछ कांग्रेस की ओर से पेश की गई है। उन्होंने कहा, जिस समय सीटों का बंटवारा हो जाएगा, सपा कांग्रेस की न्याय यात्रा में शामिल हो जाएगी।

सपा के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पहले ही कहा था कि अमेठी या रायबरेली में शामिल होंगे। इसलिए वह अगर सोमवार को नहीं जाएंगे तो संभव है कि वह मंगलवार को रायबरेली में यात्रा में शामिल हों। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस से सीटों पर बंटवारा तय हो जाने के बाद ही अखिलेश का यात्रा में शामिल होने के कार्यक्रम बनेगा। समाजवादी पार्टी 11 सीटें कांग्रेस को दे चुकी है और 15-16 सीट देने को तैयार है लेकिन कांग्रेस 21-22 सीट मांग रही है। कुछ मुस्लिम बाहुल्य सीटों कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों दावेदारी चाहते हैं।

यूपी सिपाही भर्ती में चूक पर अखिलेश ने उठाया सवाल

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा में चूक को लेकर एक बार फिर अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर सवाल उठाया है। अखिलेश यादव ने कहा, यूपी सिपाही भर्ती में करीब 60 लाख नौजवानों ने परीक्षा दी है। उन्होंने कहा, इस बीच पेपर लीक होने की खबरें मिली हैं। सरकार पर सवाल उठाते हुए अखिलेश बोले-मान लीजिए उसमें एक लाख बच्चे 100 प्रतिशत नंबर पा गए तो क्या सरकार उनको नौकरी देगी? अखिलेश ने आगे कहा, आचार्य नरेंद्र जी ने समाजवादी पार्टी को आगे बढ़ाया है और एक नई दिशा देने का काम किया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें