ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसपा विधायकों को लखनऊ में ही रोका गया, अखिलेश कल करेंगे अंतिम रणनीति पर चर्चा

सपा विधायकों को लखनऊ में ही रोका गया, अखिलेश कल करेंगे अंतिम रणनीति पर चर्चा

सपा विधायकों को लखनऊ में ही रोका गया। राज्यसभा चुनाव के लिए अपने विधायकों को मतदान तक लखनऊ में बने रहने को कहा है। पार्टी मुख्यालय में बैठक में उन्हें राज्यसभा चुनाव की बारीकियां समझाई गई हैं।

सपा विधायकों को लखनऊ में ही रोका गया, अखिलेश कल करेंगे अंतिम रणनीति पर चर्चा
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSun, 25 Feb 2024 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने विधायकों को मतदान तक लखनऊ में बने रहने को कहा है। पार्टी मुख्यालय में रविवार को हुई बैठक में उन्हें राज्यसभा चुनाव की बारीकियां समझाई गईं। विधायकों को डमी मतपत्र के जरिए वोट देने का अभ्यास कराया गया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार की शाम को भी विधायकों की बैठक बुलाई है। इसमें अंतिम चरण की रणनीति पर चर्चा होने की उम्मीद है।

राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान होना है। भाजपा ने आठ और सपा ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं। भाजपा का आठवां उम्मीदवार आने से मतदान के लिए पार्टियां गुणा-गणित बैठाने में जुटी हुई हैं। सपा लगातार दो दिनों से अपने विधायकों की बैठक कर रही है। उन्हें समझा रही है कि कैसे वोट कर अपने उम्मीदवारों को विजयी बनाना है। संख्याबल के हिसाब से भाजपा सात व सपा दो प्रत्याशी तो आसानी से जिता लेगी, लेकिन 10वें प्रत्याशी के लिए दोनों ही दलों के पास पर्याप्त संख्याबल नहीं है। इसलिए दोनों दलों की नजर एक-दूसरे के खेमे में क्रास वोटिंग पर टिकी है।

सपा के पास 108 विधायक हैं, कांग्रेस के दो विधायकों को जोड़ने के बाद यह संख्या 110 हो जाती है, लेकिन दो विधायक उसके जेल में हैं। सेंधमारी की आशंका में सपा अपने सभी विधायकों को एकजुट करने में जुटी हुई है। साथ ही एक भी वोट गड़बड़ न हो जाए इसका भी ख्याल रखा जा रहा है। अखिलेश मंगलवार की सुबह बताएंगे कि कौन विधायक किस प्रत्याशी को मंगलवार को वोट करेगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें