ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशसपा विधायकों ने विधानसभा के टेबलेट पर दिखाई सपा का चुनाव चिह्न की तस्वीर, अखिलेश ने ट्विट कर दी सपा विधायकों को बधाई

सपा विधायकों ने विधानसभा के टेबलेट पर दिखाई सपा का चुनाव चिह्न की तस्वीर, अखिलेश ने ट्विट कर दी सपा विधायकों को बधाई

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले यूपी विधानसभा को पूरी तरह से ई विधानसभा कर दिया गया है। विधानसभा में अब पेपरलेस कार्यवाही होगी। इसके लिए विधायकों की सीट पर टेबलेट लगाए गए हैं।

सपा विधायकों ने विधानसभा के टेबलेट पर दिखाई सपा का चुनाव चिह्न की तस्वीर, अखिलेश ने ट्विट कर दी सपा विधायकों को बधाई
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊSat, 21 May 2022 09:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

यूपी विधानसभा अब हाईटेक विधानसभा बन गई है। यूपी का नया सदन इस बार पूरी तरह से पेपरलेस हो चुका है। विधायकों की सीट पर टेबलेट लगाए गए हैं। विधानसभा की पूरी कार्रवाई अब टेबलेट के जरिए ही होगी। इसको लेकर विधायकों को शनिवार को ट्रेनिंग भी दी गई। ट्रेनिंग में सपा विधायक भी मौजूद थे। इस दौरान सपा विधायकों ने अपनी सीट पर लगे टेबलेट पर लगे समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न की एक तस्वीर साझा की। सपा विधायकों की इस तस्वीर को अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्विट भी किया। अखिलेश ने लिखा, सपा के हाईटेक विधायकों को बधाई! जिन्होंने कहा हम तस्वीर बदल कर रख देंगे… और कर भी दिखाया। विधानसभा में शनिवार की दोपहर करीब दो बजे से शुरू हुई इस ट्रेनिंग में विधयक अपनी जिज्ञासाओं को शांत करते हुए देखे गए। 

बतादें कि इस बार यूपी विधानसभा ई विधानसभा हो चुकी है, जहां टेबलेट के जरिए सारी कार्रवाई की जाएगी। सभी विधायकों को एक-एक टेबलेट उनकी सीट पर फिक्स कर दिया गया, जिसमें उनको और सदन से संबंधित सभी जानकारियां मिल सकेंगी। दोपहर में जब ट्रेनिंग शुरू हुई तो समाजवादी पार्टी के कानपुर में विधायक इरफान सोलंकी के अलावा कुछ अन्य ने इंटरनेट के जरिए अपने टेबलेट को जोड़कर उस पर समाजवादी पार्टी का चुनाव चिह्न साइकिल और नीचे नारा उम्मीद की साइकिल को डाउनलोड करके उसका वॉलपेपर बना लिया। इसके बाद इसकी तस्वीर पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव को भेजा। अखिलेश यादव ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट की।

epaper