ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसपा के बागी विधायक मनोज पांडे के नाम पर चिपकाई काली पट्टी, विधानसभा में मुख्य सचेतक थे

सपा के बागी विधायक मनोज पांडे के नाम पर चिपकाई काली पट्टी, विधानसभा में मुख्य सचेतक थे

समाजवादी पार्टी से बगावत कर भाजपा को शामिल हो गए रायबरेली की ऊंचाहार सीट से विधायक मनोज पांडेय को झटके पर झटका लग रहा है। विधानसभा में लगीं उनके नाम की प्लेट पर काली पट्टी लगा दी गई है।

सपा के बागी विधायक मनोज पांडे के नाम पर चिपकाई काली पट्टी, विधानसभा में मुख्य सचेतक थे
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 12 Jun 2024 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी से बगावत कर भाजपा प्रत्याशी को वोट देने वाले रायबरेली की ऊंचाहार सीट से विधायक मनोज पांडेय को झटके पर झटका लग रहा है। विधानसभा में लगीं उनके नाम की प्लेट पर काली पट्टी चिपका दी गई है। मनोज पांडेय विधानसभा में सपा के मुख्य सचेतक थे। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मनोज पांडेय अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल भी हो गए थे। माना जा रहा है कि सपा अब बागी नेताओं पर ज्यादा आक्रामक होने जा रही है। 

विधानसभा की गैलरी में समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल का नेम प्लेट लगाया गया है। इस पर सबसे ऊपर अखिलेश यादव का नाम और उसके सामने नेता और उनके नाम के नीचे इंद्रजीत सरोज का नाम और उपनेता लिखा है। इंद्रजीत के नाम के नीचे ही मनोज पांडेय का नाम और उसके सामने मुख्य सचेतक लिखा था। इसी स्थान पर मनोज पांडेय के नाम के ऊपर काली पट्टी चिपका दी गई है। 

काली पट्टी चिपकाने को लेकर हालांकि अभी तक सपा या मनोज पांडेय की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। जून के तीसरे हफ्ते से विधानसभा का सत्र भी बुलाया जाना है। इससे पहले बुधवार को यहां हलचल भी तेज रही। विधायक रहते हुए सांसद बन गए नेताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने करहल सीट से इस्तीफा दे दिया है। इसी तरह फैजाबाद से जीते सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने भी विधायकी से इस्तीफा भेज दिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही अन्य सांसद भी विधायक के पद से इस्तीफा दे देंगे।