ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर में सपा नेता निकला चेन लुटेरा, मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली video

कानपुर में सपा नेता निकला चेन लुटेरा, मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली video

कल्याणपुर में आठ जून की देर रात परिवार के साथ बाइक से घर लौट रही महिला की पर्स लूट कर भाग निकले लुटेरों को पुलिस ने बुधवार देर रात मुठभेड़ में दबोच लिया। पकड़ा गया एक लुटेरा सपा नेता बताया जा रहा है।

कानपुर में सपा नेता निकला चेन लुटेरा, मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली video
Rishiकानपुर। प्रमुख संवाददाताThu, 13 Jun 2024 02:05 AM
ऐप पर पढ़ें

पति और बच्चों संग बाइक से घर लौट रही महिला से सीएसजेएमयू के सामने आठ जून को लूट के मामले में बुधवार देर रात जवाहरपुरम में लुटेरों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इसमें एक लुटेरे के पैर में गोली लगी, जबकि उसका साथी गिरफ्तार कर लिया गया। जिस लुटेरे के गोली लगी है वह कल्याणपुर के वार्ड 17 से सपा का उपाध्यक्ष बताया जा रहा है। गिरफ्तार के बाद एक फोटो वायरल हुई जिसमें लुटेरा एक पूर्व विधायक के साथ खड़ा है। हालांकि आपका अपना अखबार ‘हिन्दुस्तान’ वायरल फोटो की पुष्टि नहीं करता है।


कल्याणपुर के आवास विकास तीन निवासी सज्जन खान उर्फ जीतू आठ जून को देर रात अपनी पत्नी साबिया और दो बेटियों के साथ बाबूपुरवा से लौट रहे थे। तभी सीएसजेएम विश्वविद्यालय के सामने पीछे से आए बाइक सवार दो लुटेरे झपट्टा मारकर सबिया का पर्स छीनकर भाग निकले थे। इस दौरान साबिया जमीन में गिरकर गंभीर घायल हो गई थीं। दोनों लुटेरे बगिया क्रॉसिंग के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे। तलाश में जुटी पुलिस बुधवार रात मुखबिर की सूचना पर जवाहरपुरम पहुंची। यहां लूट के इरादे से खड़े मुकेश और राजकुमार की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इसमें मुकेश के दाहिने पैर में गोली लगने से वह घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा, जबकि साथी राजकुमार को पुलिस ने घेराबंदी कर धर दबोचा। घायल को प्राथमिक उपचार के लिए पुलिस बारासिरोही सीएचसी ले गई। 
डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि लुटेरे राजकुमार की निशानदेही पर विनायकपुर स्थित मुकेश के घर से 100 मीटर दूर झाड़ियों में महिला का लूटा हुआ पर्स बरामद कर लिया गया है। ऑपरेशन में 100 सीसीटीवी कैमरे खंगालकर आरोपितों की पहचान की गई थी। घटना वाले दिन दोनों आरोपित गुरुदेव चौराहे पर खड़े थे। यहीं से दोनों ने परिवार का पीछा किया था।  
लोगों को पहचान नहीं पा रही साबिया
हैलट में भर्ती साबिया की सेहत में कुछ सुधार हुआ है। पति सज्जन खान उर्फ जीतू ने बताया कि अब उन्हें हैलट इमरजेंसी की पहली मंजिल पर स्थित पीयूपी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। दिमाग पर चोट लगने के चलते उन्हें लोगों को पहचानने में दिक्कत हो रही है। बाईं आंख खोलने में अब भी दिक्कत है।