ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजीत को हार में बदला गया, रामपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार पर बोले आजम खान

जीत को हार में बदला गया, रामपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार पर बोले आजम खान

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार पर सपा नेता आजम खान की प्रतिक्रिया सामने आई है। आजम खान ने कहा कि जीत को हार में बदला गया। वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला ने कहा है कि इस तरह के चुनाव नहीं होने चाहिए।

जीत को हार में बदला गया, रामपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार पर बोले आजम खान
Shivendra Singh लाइव हिन्दुस्तान,रामपुरSun, 26 Jun 2022 04:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रामपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार घनश्याम कोरी ने बड़ा उलटफेर करते हुए जीत हासिल की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतद्विंद्वी समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार आसिम रजा से 42 हजार से ज्यादा मतों से हराया है। रामपुर में मिली हार पर सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि जीत को हार में बदला गया।

आजम खान ने कहा कि इसे न चुनाव कह सकते हैं न चुनावी नतीजे आना कह सकते हैं। 900 वोट के पोलिंग स्टेशन में सिर्फ 6 वोट डाले गए और 500 के पोलिंग स्टेशन में सिर्फ 1 वोट डाला गया... जिस तरह से वोट डाले गए, हम अपने प्रत्याशी की जीत मानते हैं। वहीं आजम के बेटे अब्दुल्ला आजम ने कहा है कि इस तरह के चुनाव नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा लोकतंत्र पर ठोकतंत्र भारी पड़ रहा है।

हार के बाद आसिम राजा ने भी आरोप लगाया है कि रामपुर में चुनावों को हथिया लिया गया। लोगों को मतदान तक नहीं करने दिया, जहां 600 मतदान डाले जाने थे, वहां चार वोट डाले गए। जहां 500 वोट डाले जाने थे वहां 9 वोट डाले गए। लोग चुनाव के लिए इतने उदासीन नहीं हैं।

वहीं, घनश्याम कोरी की जीत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए मतदाताओं का आभार प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट कर अपने बधाई संदेश में कहा कि रामपुर लोक सभा सीट पर उप चुनाव में मिली विजय आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व में जन-कल्याणकारी नीतियों पर डबल इंजन की भाजपा सरकार के प्रति आमजन के वश्विास की मुहर है। उन्होंने रामपुर की जनता का आभार प्रकट करते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा कि यह विजय भाजपा के यशस्वी नेतृत्व तथा समर्पित कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम व डबल इंजन की भाजपा सरकार द्वारा स्थापित सुशासन का सुफल है। रामपुर की जनता का हृदय की गहराइयों से आभार।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़ लोक सभा उपचुनाव पर गत गुरुवार को हुए मतदान हुए थे जिसमें दोनों सीटों पर भाजपा के उम्मीद्वारों ने जीत हासिल की है। आजमगढ़ सीट पर भाजपा के दिनेश यादव 'निरहुआ' ने सपा के उम्मीदवार धर्मेन्द्र यादव को हराया है। ज्ञात हो कि 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से सांसद चुने गए अखिलेश यादव और रामपुर सीट से सांसद आजम खान के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई इन दोनों सीटों पर उपचुनाव कराया गया। गत विधानसभा चुनाव में अखिलेश और आजम ने विधायक चुने जाने के कारण लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें