ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचोरी के आरोपियों को छोड़ने पर एसपी ने की कार्रवाई, दारोगा और दो सिपाही सस्पेंड

चोरी के आरोपियों को छोड़ने पर एसपी ने की कार्रवाई, दारोगा और दो सिपाही सस्पेंड

मऊ जिले में पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को चौकी प्रभारी कस्बा मुहम्मदाबाद गोहना समेत दो आरक्षियों को चोरी के आरोप में पकड़े गए आरोपियों को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ने के आरोप में तत्काल प्रभाव से...

चोरी के आरोपियों को छोड़ने पर एसपी ने की कार्रवाई, दारोगा और दो सिपाही सस्पेंड
हिन्दुस्तान ब्यूरो ,मऊ Sun, 03 Jan 2021 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ जिले में पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को चौकी प्रभारी कस्बा मुहम्मदाबाद गोहना समेत दो आरक्षियों को चोरी के आरोप में पकड़े गए आरोपियों को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही साथ पूरे मामले की विभागीय जांच हेतु जांच क्षेत्राधिकारी घोसी को सौंपा दिया। एसपी की कार्रवाई के बाद पुलिस कर्मियों में पूरे दिन अफरा-तफरी मच गया।

पुलिस अधीक्षक सुशील चन्द्रभान ने 2 जनवरी को मुहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान लोगों द्वारा शिकायत किया गया कि डेढ़ माह पूर्व एक आरोपी को चोरी के आरोप में पकड़ा गया था, लेकिन चोरी के आरोपित के खिलाफ बिना कोई कार्रवाई किए ही छोड़ दिया गया। पुलिस अधीक्षक ने लोगों की शिकायत की जांच कराया, जांच के दौरान शिकायत सही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने रविवार को तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी कस्बा थाना मुहम्मदाबाद गोहना उपनिरीक्षक अजय कुमार सिंह, कस्बा चौकी पर नियुक्त आरक्षी आनन्द पाण्डेय व आरक्षी मुकेश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मियों को निलंबित करते हुए विभागीय जांच हेतु जांच क्षेत्राधिकारी घोसी को सौंपा है। पुलिस अधीक्षक द्वारा सख्त कार्रवाई के बाद पूरे दिन पुलिस कर्मियों में अफरा-तफरी मचा रहा। उधर पुलिस अधीक्षक सुशील सुशील चन्द्रभान ने चेताया कि किसी भी कीमत पर ड्यूटी में लापरवाही एवं अनियमितता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लापरवाही व अनियमितता करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें