ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसपा ने परिवार के पांच लोगों को टिकट दिया, क्या यूपी में और यदुवंशी नहीं, शिवपाल के गढ़ में अखिलेश पर सीएम योगी का निशाना

सपा ने परिवार के पांच लोगों को टिकट दिया, क्या यूपी में और यदुवंशी नहीं, शिवपाल के गढ़ में अखिलेश पर सीएम योगी का निशाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को शिवपाल के गढ़ जसवंतनगर में समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा ने परिवार के पांच लोगों को टिकट दिया, क्या यूपी में दूसरा कोई यदुवंशी नहीं।

सपा ने परिवार के पांच लोगों को टिकट दिया, क्या यूपी में और यदुवंशी नहीं, शिवपाल के गढ़ में अखिलेश पर सीएम योगी का निशाना
Dinesh Rathourहिंदुस्तान,जसवंतनगर (इटावा)Thu, 25 Apr 2024 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को शिवपाल के गढ़ जसवंतनगर में समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा ने परिवार के पांच लोगों को टिकट दिया, क्या यूपी में दूसरा कोई यदुवंशी नहीं था। सीएम ने कहा कि हर राज्य से एक ही आवाज गूंज रही कि एक बार फिर मोदी सरकार। वह मैनपुरी लोकसभा सीट के तहत जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां से सपा मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को सपा ने उम्मीदवार बनाया है। योगी ने सैफई परिवार को निशाने पर रखकर परिवारवाद पर तंज भी कसा। मुख्यमंत्री ने जसवंतनगर की भूमि को वीर भूमि कहते हुए प्रणाम किया और कहा कि भाजपा सरकार ने योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के हर व्यक्ति को दिया।

मंगलसूत्र का हिसाब मांग रहे

योगी ने कहा कि मैनपुरी की सपा प्रत्याशी पुलवामा की विधवाओं के मंगलसूत्र का हिसाब मांगने की बात कर रही हैं। वह भूल रही हैं कि पुलवामा में जो जवान शहीद हुए थे वह देश की रक्षा के लिए हुए थे। हिसाब तो राम मंदिर बनवाने का विरोध करने वालों की गोलियों से जान गंवाने वाले युवाओं की विधवाओं के मंगलसूत्र का भी होना चाहिए। कृष्णानंद राय, राजू पाल, मुकेश पाल की विधवाओं के मंगलसूत्र पर भी सवाल पूछना चाहिए।

देश की कीमत पर करते हैं राजनीति

सीएम ने कहा कि कांग्रेस और सपा के लोग देश की कीमत पर राजनीति करते हैं। उनकी सरकारों में किसान आत्महत्या करता था, बेटी ओर व्यापारी सुरक्षित नहीं थे और युवा पलायन कर रहा था। आज व्यापारी व महिलाएं सुरक्षित हैं और युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो माफिया की कब्र पर फातेहा पढ़ते हैं उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है।

...शिवपाल पर दया आती है

मुख्यमंत्री ने कहा, सपा के लोग पहले कब्जा करते थे, पर अब नहीं कर पाएंगे क्योंकि अब बुलडोजर है। भाजपा समाज के लिए काम करती है, जबकि सपा आएगी तो अपना घर बनाएगी। सीएम ने कटाक्ष किया कि मुझे शिवपाल पर दया आती है कि उनको चूरन की तरह बदायूं से पहले टिकट दिया। शिवपाल ने अपनी हार निश्चित देखी तो मैदान छोड़कर बेटे को खड़ा कर दिया। आजमगढ़ में बेचारे धर्मेंद्र को भेज दिया। फिरोजाबाद में भी परिवार के सदस्य को प्रत्याशी बना दिया। उन्होंने सभी सीटों पर सपा की हार को निश्चित बताया। इस मौके पर मैनपुरी से भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह समेत कई नेताओं ने योगी का स्वागत किया।