ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसंसद से सड़क तक लड़ी जाएगी लड़ाई, मॉब लिंचिंग के शिकार औरंगजेब के परिवार से मिला सपा-कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

संसद से सड़क तक लड़ी जाएगी लड़ाई, मॉब लिंचिंग के शिकार औरंगजेब के परिवार से मिला सपा-कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

सपा-कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को मृतक फरीद उर्फ औरंगजेब के परिजनों से मुलाकात की। संभल सांसद जियाउर्रहमान बर्क ने कहा कि न्याय दिलाने के लिए संसद से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ी जाएगी।

संसद से सड़क तक लड़ी जाएगी लड़ाई, मॉब लिंचिंग के शिकार औरंगजेब के परिवार से मिला सपा-कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,अलीगढ़Sat, 22 Jun 2024 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा-कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को मृतक फरीद उर्फ औरंगजेब के घास मंडी स्थित आवास पर परिजनों से मुलाकात की। दोपहर करीब डेढ़ बजे मृतक के घर पहुंचे सपा के प्रतिनिधि मंडल ने परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया। सपा से संभल सांसद जियाउर्रहमान बर्क ने कहा कि पुलिस प्रशासन को निष्पक्ष कार्रवाई करनी चाहिए। न्याय दिलाने के लिए सपा संसद से लेकर सड़क तक लड़ाई लडे़गी। बुलडोजर पहले तो किसी भी वर्ग व समुदाय पर नहीं चलना चाहिए, लेकिन अगर बुलडोजर चले तो समानता के साथ। बुलडोजर चलाने में पक्षपात नहीं होना चाहिए। 

मंगलवार 18 जून की रात को रोटी बनाकर लौट रहे थाना सासनी गेट घास मंडी निवासी फरीद उर्फ औरंगजेब की चोरी के शक में पीटपीट कर हत्या कर दी गई थी। इसी मामले को लेकर सपा-कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल फरीद के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए शनिवार को उनके घर पहुंचा। संभल से सपा के सांसद जियाउर्रहमान बर्क मृतक की मां, बहन व भाई को भरोसा दिलाया कि फरीद की हत्या करने वालों को कड़ी सजा मिलेगी। परिजनों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। करीब आधे घंटे समय बिताने के बाद प्रतिनिधि मंडल ने डीएम व एसएसपी से मुलाकात की। कांठ विधायक कमाल अख्तर ने एसएसपी से कहा कि धाराओं में बदलाव नहीं होना चाहिए। सत्ता पक्ष धाराओं को बदलने के लिए दबाव डाल रहा है। डीएम विशाख जी से मुलाकात करते हुए मृतक के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग की। 

भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा 

पूर्व विधायक जफर आलम के जेल फ्लाई ओवर स्थित कार्यालय पर सपा प्रतिनिधि मंडल ने प्रेस कांफ्रेंस की। जिसमें संभल सांसद ने कहा कि घटना को अंजाम देने वालों को सबक मिलना चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की दोहराई नहीं जाए। मृतक की मां, बहन व भाई फरीद के लिए तड़प रहे हैं उनको पुलिस प्रशासन न्याय दिलाए। सपा से कांठ विधायक कमाल अख्तर ने कहा कि सत्ता पक्ष के सांसद, विधायक व अन्य लोग धाराओं में बदलाव को दबाव बना रहे हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। मृतक को मुआवजा मिले और उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए। संभल सांसद जियाउर्रहमान बर्क ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले व बाद में अपराध बढ़ा है। सरकार जीरो टोलरेंस का दावा करती है, लेकिन समझ में नहीं आता है कि जीरो टोलरेंस क्या है? भाजपा शासन में अपराध बढ़ रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री कहते हैं कि अपराध नियंत्रण में है। इसी तरह चलता रहेगा तो भाजपा आगामी चुनावों में सूपड़ा साफ हो जाएगा। झूठ व ढोंग की राजनीति से जनता ऊब चुकी है। मामले की रिपोर्ट सपा मुखिया अखिलेश यादव को सौंपी जाएगी। 

प्रतिनिधि मंडल में यह रहे शामिल 

सपा के संभल से सांसद जियाउर्रहमान बर्क, मुरादाबाद कांठ विधानसभा के विधायक कमाल अख्तर, पूर्व विधायक जफर आलम, पूर्व सांसद चौ. बिजेंद्र सिंह, सपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मीधनर, सपा महानगर अध्यक्ष अब्दुल हमीद घोषी, पूर्व जिलाध्यक्ष शिशु पाल, जिला महासचिव मनोज यादव, अज्जू इश्हाक, अल्पसंख्यक सभा के महानगर अध्यक्ष मो. अनीस, युवजन सभा के निवर्तमान महानगर अध्यक्ष आमिर आबिद, संतोष जाटव, शिवकुमार राजौरिया, सलाउद्दीन अब्बासी, उमेश श्रीवास्तव, नूर अफजल आजाद मौजूद रहे।  

यह मांग उठाई 

-मृतक परिवार को एक करोड़ मुआवजा 
-परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी 
-शेष आरोपियों की गिरफ्तारी 
-फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाया जाए 
-सोशल मीडिया पर मृतक परिवार की सहायता करने वालों पर अनावश्यक टिप्पणी करने वालों पर कार्रवाई हो 
-आरोपियों पर रासुका लगाई जाए और धारा में बदलाव नहीं हो 
-वीडियो में अन्य शामिल लोगों को चिन्हित करके जेल भेजा जाए