DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  अखिलेश यादव बोले-लॉकडाउन से अधिवक्ता बुरी तरह प्रभावित, वकीलों को सामाजिक सुरक्षा दे सरकार

उत्तर प्रदेशअखिलेश यादव बोले-लॉकडाउन से अधिवक्ता बुरी तरह प्रभावित, वकीलों को सामाजिक सुरक्षा दे सरकार

प्रमुख संवाददाता,लखनऊPublished By: Dinesh Rathour
Wed, 17 Jun 2020 09:49 PM
अखिलेश यादव बोले-लॉकडाउन से अधिवक्ता बुरी तरह प्रभावित, वकीलों को सामाजिक सुरक्षा दे सरकार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि सरकार को अधिवक्ताओं को सामाजिक सुरक्षा दी जानी चाहिए। प्रदेश में जब लॉकडाउन लागू हुआ तो अधिवक्ता बुरी तरह प्रभावित हुए। उन्होंने इसके साथ ही वीडियो कॉलिंग कर पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत भी की।

उन्होंने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि देश के कई प्रदेशों में अधिवक्ता क्लर्क वेलफेयर फंड ऐक्ट बना है जिससे उन प्रदेशों में हर वकालतनामे में अधिवक्ता क्लर्क वेलफेयर फंड स्टांप लगाया जाता है। जिससे एकत्र धनराशि एक समिति की अनुशंसा पर जरूरतमंद अधिवक्ता क्लर्कों को मृत्यु, बीमारी, आर्थिक विपदा में आर्थिक मदद, बुढ़ापे में पेंशन, मेडिकल क्लेम का लाभ मिलता है। हिमाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, ओडिसा, तेलंगाना व झारखंड में अधिवक्ता क्लकों को ऐसी सुरक्षा दी गई है।

सपा अध्यक्ष ने जौनपुर में ऋषि यादव, मिर्जापुर के रोहित शुक्ला बलिया में मनीष यदुवंशी से बातचीत की। आजमगढ़ के मेहनगर निवासी पंकज राजभर व कमलेश यादव से बातचीत की। मुरादाबाद के परवेज, गंगोह सहारनपुर के गांव बसी के मासूम बासी, लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता हर्ष वशिष्ठ, लखनऊ के अभिषेक श्रीवास्तव से बात की। अखिलेश ने पार्टी नेताओ से कोविड-19 को देखते हुए लोगों की मदद करने और विधानसभा चुनाव में जुटने का निर्देश दिया।
 

संबंधित खबरें