DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP: अखिलेश यादव ने कहा, 'सीबीआई बता दे कब पूछताछ करेगी'

Akhilesh Yadav

सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पत्नी डिंपल के संसदीय क्षेत्र कन्नौज से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections 2019) का शंखनाद करते हुए भाजपा व कांग्रेस पर निशाना साधा। कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए मेरी, डिंपल, नेताजी और आसपास रहने वालों तक की सीबीआई जांच करा दी। अब भाजपा भी उसी राह पर निकल पड़ी है। मैं कहना चाहता हूं कि सीबीआई हमें बता दे कि कब पूछताछ करेगी। एक बार में ही जो पूछना है, पूछ ले। फिर हमें चुनाव में लग जाने दो। चुनाव के बाद जो पूछना चाहो, पूछ लेना।

अखिलेश ने कहा कि अब ट्विटर के जरिए गांव वालों को डिजिटल दुनिया से जोड़ने की जरूरत है। इसकी शुरुआत ई-चौपाल के माध्यम से उमर्दा ब्लॉक में फकीरापुर गांव से की गई है। ट्विटर पर आए सवालों और जनता के सीधे संवाध में अखिलेश ने सूबे की भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने दो-टूक कहा कि सपा-बसपा के एक साथ होने से भाजपा ही नहीं कांग्रेस तक डर गई है। लोकसभा चुनाव में हमारा नारा होगा 'हमारा काम बोलता है और भाजपा का धोखा बोलता है'। शनिवार को लखनऊ में सपा और बसपा की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस भी होगी।

उन्होंने कहा, हमें उन्नति करनी है तो जात-पात की बात छोड़नी होगी। अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार गरीबों, किसानों और युवाओं के लिए कई योजनाएं लाई। जिसका प्रदेश की गरीब जनता को लाभ मिल रहा था। भाजपा ने कई योजनाएं अपने नाम कर लीं या फिर बंद कर दीं। चुटकी लेते हुए बोले-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते थे कि देश में सभी स्लाटर हाउस बंद कर दिए जाएंगे। उस समय ऐसा लगता था कि सभी स्लाटर हाउस सपा नेताओं के हैं लेकिन इसमें भाजपा के नेता भी शामिल थे। प्रदेश सरकार ने गौरक्षा के लिए शराब पर अतिरिक्त सेस लगा दिया है। मंच पर सांसद डिंपल यादव और ट्विटर इंडिया के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट कॉलिन क्रॉवेल भी मौजूद थे।

भाजपा की नीयत साफ नहीं
गंगा की सफाई के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि गंगा तो बाद में साफ करें, पहले कन्नौज से गुजरने वाली काली नदी को साफ करें। भाजपा वाले काली नदी को नहीं साफ करेंगे क्योंकि उनकी नियत साफ नहीं है। मेट्रो से जुड़े एक सवाल पर कहा कि मेट्रो का काम सुस्त पड़ गया है। अच्छा हुआ सपा सरकार में ही ट्रेन आ गई थी, तब डिब्बा लाल था। अब डिब्बा आता तो उसका रंग कोई और होता।

गाय लोन पर ब्याज माफ होगा
पूर्व सीएम ने कहा कि हमने कामधेनु योजना इसलिए शुरू की थी जिससे दूध का उत्पादन बढ़े, अब जिन लोगों ने बैंक से कर्ज लिया वह किस्त भी नहीं दे पा रहे होंगे। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी तो योजना के तहत लिए गए कर्ज का सारा ब्याज माफ कर दिया जाएगा।

समाजवादी पेंशन 2000 रुपये करेंगे
कहा, समाजवादी पेंशन सपा ने महिलाओं, बहनों का सम्मान बढ़ाने के लिए शुरू की थी। पिछली बार 55 लाख को पेंशन दी थी। भाजपा सरकार आई तो जांच में 8 लाख मामलों में गड़बड़ियां मिलीं। हमने कहा, गड़बड़ खातों को रोककर अन्य को तो दें लेकिन सबको बंद कर दी गई। सपा आई तो पेंशन 500 से 2000 रुपये की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SP chief Akhilesh Yadav says CBI will tell when to inquire with me