ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशईद वाले दिन ताजमहल में प्रचार-प्रसार करने पहुंचीं सपा प्रत्याशी, हाथ जोड़कर मांगे वोट, मुकदमा

ईद वाले दिन ताजमहल में प्रचार-प्रसार करने पहुंचीं सपा प्रत्याशी, हाथ जोड़कर मांगे वोट, मुकदमा

ईद वाले दिन ताजमहल में जाकर प्रचार-प्रसार करना मेयर प्रत्याशी जूही प्रकाश को भारी पड़ गया। ताजमहल में हाथ जोड़कर वोट मांगने का वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन हरकत में आया। जूही के खिलाफ केस दर्ज हो गया।

ईद वाले दिन ताजमहल में प्रचार-प्रसार करने पहुंचीं सपा प्रत्याशी, हाथ जोड़कर मांगे वोट, मुकदमा
Dinesh Rathourप्रमुख संवाददाता,आगराSun, 23 Apr 2023 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा से मेयर पद की प्रत्याशी जूही प्रकाश के खिलाफ ताजगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि उन्होंने बिना अनुमति के ईद वाले दिन ताजमहल में चुनाव प्रचार किया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था। ताजमहल चौकी इंचार्ज ने धारा 188 व 171 एच के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमे में सात अज्ञात पुरुष का भी जिक्र है। निकाय चुनाव में यह पहला मुकदमा है।

मुकदमे में संगीता सोलंकी ने लिखाया है कि 22 अप्रैल को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें एक महिला और सात पुरुष ईद की नमाज पढ़कर निकल रहे नमाजियों के हाथ जोड़कर खड़े हैं और उनसे कुछ बोल रहे हैं। एक व्यक्ति ने सपा पार्टी का झंडा गले में डाल रखा है। वीडियो में दिख रही महिला सपा मेयर पद की प्रत्याशी जूही प्रकाश हैं। वीडियो से स्पष्ट होता है कि उक्त लोगों द्वारा ताजमहल परिसर में पार्टी विशेष का प्रचार किया जा रहा है।

ताजमहल परिसर के अंदर किसी भी पार्टी का प्रचार करना पूर्णत: प्रतिबंधित है। नगर निकाय चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए कमिश्नरेट में धारा 144 लागू है। उक्त व्यक्तियों द्वारा प्रतिबंधित क्षेत्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता एवं धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंधन किया गया है। 144 का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज होता है। पुलिस के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार ताजमहल परिसर में किसी भी तरह का प्रचार प्रसार प्रतिबंधित है। इंस्पेक्टर ताजगंज बहादुर सिंह ने बताया कि सपा प्रत्याशी के साथ मौजूद एक पुरुष की पहचान आजाद सिंह के रूप में हुई है।

सीआईएसएफ ने भी सौंपी है रिपोर्ट

ताजमहल में चुनाव प्रचार के संबंध में एएसआई ने सीआईएसएफ से रिपोर्ट मांगी थी। बताया जा रहा है कि इस संबंध में सीआईएसएफ ने अपनी जांच रिपोर्ट एएसआई को सौंपी है। बताया जा रहा है कि रिपोर्ट में यह लिखा गया है कि टोपी और पटके पर किसी पार्टी का चुनाव चिन्ह नहीं था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें