ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसपा का योगी सरकार पर आरोप, यूपी विधानसभा शीतकालीन सत्र पर उठाए ये सवाल

सपा का योगी सरकार पर आरोप, यूपी विधानसभा शीतकालीन सत्र पर उठाए ये सवाल

शीतकालीन सत्र पहले हुई बैठक के बाद समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक डॉ. मनोज पांडे ने सरकार पर आरोप लगाया है। तीन दिन के यूपी विधानसभा शीतकालीन सत्र पर सवाल उठाए हैं।

सपा का योगी सरकार पर आरोप, यूपी विधानसभा शीतकालीन सत्र पर उठाए ये सवाल
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊMon, 27 Nov 2023 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में 28 नवंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र पहले हुई बैठक के बाद समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक डॉ. मनोज पांडे ने सरकार पर आरोप लगाया है। मनोज ने कहा कि सरकार सिर्फ अपने विधेयक को पास करवाने के लिए शीतकालीन सत्र बुलवा रही है। शीतकालीन सत्र कभी भी 3 दिन का नहीं हुआ था। सरकार उत्तर प्रदेश की जनता की समस्याओं को नहीं सुनना चाहती है। समाजवादी पार्टी ने सत्र का समय बढ़कर 15 दिन करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक में भी हमने इस बात को उठाया है। सदन की कार्रवाई को और बढ़ा दिया जाए। सरकार सिर्फ 76% बजट विभागों में खर्च कर पाई है। आखिर जब बजट खर्च ही नहीं हुआ फिर अनुपूरक बजट की जरूरत क्या है। अनुपूरक बजट की आवश्यकता तब होती है जब सरकार को अतिरिक्त बजट की आवश्यकता है। जब सरकार विभागों में बजट ही नहीं खर्च कर पा रही फिर सत्र का दिखावा क्यों?

उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आगामी 28 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। 66 साल बाद योगी सरकार में विधानसभा सत्र नये नियमों के साथ संचालित होगा। इसके तहत सदस्यों को झंडा, बैनर, पोस्टर सदन में लाने की अनुमति नहीं होगी।  यही नहीं विधायक मोबाइल फोन भी सदन में नहीं ला सकेंगे। विधानसभा के पिछले सत्र में ही विधानसभा की नई रूल बुक को मंजूर किया गया था।  नारी शक्ति को प्राथमिकता देने के संकल्प का सदन में भी असर देखने को मिलेगा। सत्र के दौरान महिला सदस्यों को बोलने में खास वरीयता दी जाएगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें