ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअखिलेश 21 फरवरी को आएंगे मुरादाबाद, परखेंगे लोकसभा चुनाव की तैयारियां

अखिलेश 21 फरवरी को आएंगे मुरादाबाद, परखेंगे लोकसभा चुनाव की तैयारियां

अखिलेश यादव 21 फरवरी को मुरादाबाद आएंगे। इस दौरान सपा प्रमुख लोकसभा चुनाव की तैयारियां परखेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव का मुरादाबाद दौरा अहम माना जा रहा है। कांग्रेस से इस सीट पर चर्चा है।

अखिलेश 21 फरवरी को आएंगे मुरादाबाद, परखेंगे लोकसभा चुनाव की तैयारियां
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,मुरादाबादTue, 20 Feb 2024 07:21 AM
ऐप पर पढ़ें

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब 21 फरवरी को मुरादाबाद आएंगे। वह ठाकुरद्वारा में विधायक नवाबजान के पुत्र और पुत्र वधु को आशीर्वाद देंगे। इसके बाद वह महानगर के निजी अस्पताल में भर्ती चल रहे संभल सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान का हाल जानेंगे। अखिलेश यादव का 20 फरवरी का कार्यक्रम किन्हीं कारणों के चलते निरस्त किया गया है।

सपा के जिला महासचिव मुदस्सिर खान ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को सुबह साढ़े दस बजे प्राइवेट वायुयान से बरेली एयरपोर्ट पहुंचेगे। वहां से प्राइवेट हेलीकाप्टर द्वारा ठाकुरद्वारा हेलीपैड पहुंचेंगे। इसके बाद सवा बारह बजे कार द्वारा ठाकुरद्वारा विधायक नवाबजान के आवास पहुंचेंगे। यहां पौन घंटे रुकेंगे। इस दौरान वह विधायक के पुत्र और पुत्र वधु को आशीर्वाद देंगे। एक बजे ठाकुरद्वारा से हेलीकाप्टर द्वारा मुरादाबाद सर्किट हाउस पहुंचेंगे। यहां से कार द्वारा सवा दो बजे सिद्ध अस्पताल जाएंगे। वहां पर कई दिनों से भर्ती संभल सांसद डाक्टर शफीकुर्रहमान बर्क का हाल जानेंगे।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए भाजपा की बैठक आज, सीएम योगी संग बैजयंत पांडा होंगे शामिल

इसके बाद कार द्वारा सर्किट हाउस पहुंचेंगे। वहां से हेलीकाप्टर से बरेली एयरपोर्ट और वहां से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। इस दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में पदाधाकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं से जानकारी करेंगे। अखिलेश यादव के कार्यक्रम को लेकर टिकट के दावेदारों ने भी उन तक पहुंच बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने इस साल आम चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को 17 लोकसभा सीटों की पेशकश की है। सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बात बन गई तो अखिलेश यादव यूपी में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस मुरादाबाद और बलिया जैसी सीटें चाहती है, इस पर अभी चर्चा चल रही है। दरअसल, ये सीटें सपा की हैं। 2019 में मुरादाबाद से सपा ने जीत हासिल की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें