ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशभ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा मासूम, प्राइमरी स्कूल की गेट गिरने से छात्र की मौत

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा मासूम, प्राइमरी स्कूल की गेट गिरने से छात्र की मौत

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में भ्रष्टाचार ने सरकारी स्कूल के छात्र की जान ले ली। पिलर सहित गेट गिरने से घायल हुए कक्षा एक के छात्र की बनारस स्थित ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई।

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा मासूम, प्राइमरी स्कूल की गेट गिरने से छात्र की मौत
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,सोनभद्रMon, 05 Dec 2022 10:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सोनभद्र जिले में शिक्षा क्षेत्र दुद्धी के पकडेवा प्राथमिक विद्यालय के पिलर सहित गेट गिरने से घायल हुए कक्षा एक के छात्र की शनिवार की देर रात बनारस स्थित ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। अस्पताल से जब उसका शव घर पहुंचा तो परिजन दहाड़े मारकर रोने-बिलखने लगे। परिजनों सहित ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय का भवन पूर्णत जर्जर है और चारों तरफ की चहारदीवारी भी हाथों से हिलाने पर हिल रही है। ऐसे में इस विद्यालय में पढ़ने वाले नौनिहालों की जान खतरे में है। यहां विद्यालय कायाकल्प के नाम पर कुछ नहीं किया गया है। स्कूल की हालत जैस की तैस रही।

शुक्रवार को पकडेवा प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक में पढ़ने वाला सात वर्षीय श्लोक पटेल पुत्र सुरेंद्र पटेल स्कूल में दोपहर एक बजे स्कूल के गेट पर चढ़ कर झूल रहा था। उसके झूलने के कारण जर्जर पिलर वाला गेट अचानक टूट गया और श्लोक नीचे गिर गया। इसी बीच उसके ऊपर पिलर और गेट भी आ गिरा, जिससे वह उसके नीचे दब गया। यह देख कर वहां मौजूद अन्य बच्चे चिल्लाने लगे। बच्चों की चीख-पुकार सुन कर आसपास मौजूद दौड़े-दौड़े वहां पहुंचे और लोहे की गेट से दबे श्लोक को बाहन निकाला। उसे अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस बुलाने को फोन करने लगे। बताते हैं कि तीन बार फोन करने पर भी एंबुलेंस नहीं आई। अत परिजनों संग ग्रामीण निजी वाहन से शुक्रवार की शाम श्लोक को दुद्धी सीएचसी लेकर पहुंचे। यहां पर डॉक्टर ने बालक की स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे बनारस ले जाने की सलाह दी।

इस पर परिजन श्लोक को लेकर देर रात को बनारस स्थित ट्रामा सेंटर पहुंचे। वहां पर जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद बीएचयू प्रशासन ने शव का पीएम करा कर परिजन को सौंप दिया। श्लोक के शव को लेकर परिजन शनिवार की रात्रि घर पहुंचे। रविवार को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक छात्र के परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है। छात्र की मौत काफी सदमे हैं।