ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशसोनल शाह वृंदावन के बांके बिहारी, अमित शाह योगी के साथ पहुंचे काशी की गंगा आरती

सोनल शाह वृंदावन के बांके बिहारी, अमित शाह योगी के साथ पहुंचे काशी की गंगा आरती

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार की शाम सीएम योगी के साथ वाराणसी पहुंचे और गंगा आरती में शिरकत की। वहीं उनकी अमित शाह की पत्नी सोनल शाह वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर पहुंचीं और दर्शन पूजन किया।

सोनल शाह वृंदावन के बांके बिहारी, अमित शाह योगी के साथ पहुंचे काशी की गंगा आरती
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वृंदावन वाराणसीSat, 11 May 2024 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार की शाम सीएम योगी के साथ वाराणसी पहुंचे और गंगा आरती में शिरकत की। वह करीब एक घंटे तक गंगा आरती में शामिल रहे। अमित शाह काशी पहुंचे तो उनकी पत्नी सोनल शाह मथुरा के वृंदावन में बांके बिहारी के मंदिर में पहुंचीं। यहां उन्होंने वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य ठाकुरजी का पूजन-अर्चन किया। सोनम शाह शनिवार को सुबह करीब 11 बजे अचानक सबसे पहले आराध्य ठाकुर बांके बिहारी मंदिर पहुंची। इस दौरान उन्होंने मंदिर सेवायत बालकृष्ण गोस्वामी  के नेतृत्व में विधि-विधान से ठाकुरजी का पूजन-अर्चन किया। सोनल शाह बांके बिहारी मंदिर में करीब 15 मिनट तक रही।

सोनल शाह ने इस दौरान बांके बिहारी की देहरी पर इत्र से मालिश की। इसके बाद उस पर रोली से स्वास्तिक बनाया। सोनल शाह ने इस दौरान भगवान बांके बिहारीजी के फल और मिठाई का प्रसाद अर्पित किया। करीब 15 मिनट तक मंदिर में रहने के दौरान सोनल शाह को मंदिर के सेवायत गोस्वामीजनों ने उनको आराध्य बांके बिहारी का प्रसाद और प्रसादी अंग वस्त्र भेंट किया। इसके साथ ही उनको भगवान की बांसुरी और मोर मुकुट भी दिया गया। बांके बिहारी मंदिर पहुंची सोनल शाह इस दौरान पूरे भक्ति भाव में नजर आई। दर्शन करने के बाद सोनम शाह वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

अमित शाह ने गंगा आरती के साथ ड्रोन शो भी देखा
वहीं वाराणसी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए। फिर गंगा उस पार आयोजित ड्रोन शो में काशी की विकास गाथा से रूबरू हुए। भाजपा की ओर से यह शो पिछले तीन दिनों से चल रहा है। दोनों वीवीआईपी करीब 56 मिनट तक गंगा किनारे रहे, फिर पार्टी मीटिंग में शामिल होने महमूरगंज चले गए। 

मुख्यमंत्री योगी के साथ शाम करीब सात बजे अमित शाह दशाश्वमेध घाट पहुंचे। वहां मौजूद लोगों ने हर-हर महादेव के उद्घोष और महिला कार्यकर्ताओ ने पुष्प वर्षा से स्वागत किया। दोनों नेताओं ने हाथ जोड़कर अभिवादन स्वीकार किया और मढ़ी पर बैठ गए। उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी थे। शाह ने बैठने से पूर्व गंगा को नमन किया और चारो तरफ नजरें भी घुमाईं। आरती के दौरान वह ताली बजाते रहे। बीच-बीच में सीएम से बात भी होती रही। आरती के बाद ड्रोन शो देखा। चेहर पर हल्की मुस्कान लिए लौट गए। इससे पूर्व गंगा सेवा निधि की ओर से उनका अंगवस्त्र और मोमेंटो से सम्मान हुआ।

एय़रपोर्ट पर गृहमंत्री ने सीएम का किया इंतजार 
बाबतपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार शाम करीब 6.12 बजे विशेष विमान से हैदराबाद से लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर पहुंच गए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने अंग वस्त्र व पुष्प गुच्छ देकर अगवानी की। एप्रन पर स्वागत के बाद गृह मंत्री पुराने टर्मिनल भवन में बने सेफ हाउस में आए। वहां बीस मिनट तक प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल के साथ प्रधानमंत्री के 14 मई को होने वाले नामांकन की तैयारियां के संबंध में चर्चा की। शाम 6.32 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विशेष विमान से एयरपोर्ट पर आए। फिर एयरपोर्ट से गृहमंत्री और मुख्यमंत्री एक ही वाहन से शहर के लिए रवाना हुए।