ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP Panchayat Election Result: कोई दाे तो कोई तीन वोट से चुनाव जीत कर बना ग्राम प्रधान

UP Panchayat Election Result: कोई दाे तो कोई तीन वोट से चुनाव जीत कर बना ग्राम प्रधान

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम आने लगे है। ग्राम प्रधान चुनाव में इस बार कई ब्लॉकाें में कांटे की टक्कर देखने को मिली। कहीं दो वोट तो किसी ने जीत हासिल की तो कहीं तीन वोट से। प्रयागराज में तो टास...

UP Panchayat Election Result: कोई दाे तो कोई तीन वोट से चुनाव जीत कर बना ग्राम प्रधान
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,वाराणसी Sun, 02 May 2021 03:58 PM
ऐप पर पढ़ें

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम आने लगे है। ग्राम प्रधान चुनाव में इस बार कई ब्लॉकाें में कांटे की टक्कर देखने को मिली। कहीं दो वोट तो किसी ने जीत हासिल की तो कहीं तीन वोट से। प्रयागराज में तो टास से हार-जीत का फैसला हुआ। 

बलिया के बैरिया विकासखंड की गोविंदपुर ग्राम पंचायत में अशोक पांडे ने अपने प्रतिद्वंदी विश्वनाथ पांडे को 13 मतों से पराजित कर ग्राम प्रधान बन चुके है।  
बैरिया विकासखंड की ही ग्राम पंचायत सिवाल में परमात्मा गोंड प्रधान निर्वाचित हुए है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजेश कुमकुम 71 मतों से हराया। बैरिया की ही ग्राम पंचायत उपाध्याय पुर में ममता देवी प्रधान निर्वाचित हुई है। सोहांव ब्लाक के दरियापुर ग्राम पंचायत से नंदिनी सिंह 120 वोटों से प्रधान पद का चुनाव जीत ली है। इसी ब्लाक के करन्जामाफी गांव से बुआ यादव महज तीन वोट से जीतकर प्रधान बने हैं। बांसडीह ब्लाक के दियराभांगड़ ग्राम पंचायत से नारायण प्रधान पद का चुनाव जीत गये हैं।

कन्नौज में सिर्फ दो वोट से मिली प्रधान पद पर जीत

पंचायत चुनाव की गिनती के दौरान दोपहर बाद से नतीजा सामने आने लगा है। यहां अब तक जारी हुई नतीजों में छिबरामऊ ब्लॉक की हरी नगर ग्राम सभा से कांटे के मुकाबले के बीच रोचक नतीजा सामने आया है। ग्राम पंचायत हरी नगर से प्रधान पद पर जीत का अंतर सिर्फ दो वोट रहा।  नजदीकी मुकाबला होने से दोबारा मतपत्रों की गिनती कराई गई। इसके बाद भी परिणाम नहीं बदल सका। इस तरह दो मत अधिक पाकर सत्यराम सविता निर्वाचित घोषित किए गए। दूसरे नंबर पर कुलदीप पाल रहे। इन्हें 270 मत प्राप्त हुए,  जबकि विजई प्रत्याशी सत्तेराम सविता को 272 मत मिले।

प्रयागराज में टास से हुआ फैसला: 

प्रयागराज में सोरांव के करौदी गाव सभा  पहला परिणाम  टास कराते हुए घोषित किया गया। उक्त ग्राम पंचायत में राजबहादुर चुनाव निशान कार 170 मत
दूसरे प्रत्याशी भुवरलाल 170 मत प्राप्त कर दोनों बराबर रहे। आरो सुरेश चंद्र यादव ने टास कराया। जिसमें भुवरलाल टास जीतकर करौदी के प्रधान बन गए।

चकिया में भी नजदीकी मुकाबला: 

चकिया ब्लाक के इसहुल गांव के प्रधान पद पर ओमप्रकाश सिंह नवनिर्वाचित हुए। उन्होंने 470 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी।चंदन (468) को दो वोटों के अंतर से पराजित किया। मतगणना का परिणाम आना शुरू हो गया। चकिया ब्लाक के इसहुल गांव के प्रधान पद पर ओमप्रकाश सिंह नवनिर्वाचित हुए। उन्होंने 470 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी।चंदन (468) को दो वोट के अंतर से पराजित किया।

वाराणसी में कम वोट से हार’जीत: 

वाराणसी से भी रिजल्ट आना शुरू, पिंडरा ब्लॉक के करेमुवा ग्राम सभा का परिणाम आया। एससी सीट पर करेमुवा के अनिल कुमार ने अमित कुमार को 79 वोटों से हराया। इसके बाद चिउरापुर से विपिन सिंह, औराव से अनिल चौबे व उदपुर से जयप्रकाश सिंह उर्फ जेपी ने जीत हासिल की। कर्मी गांव की रेखा देवी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 3 मतों से हराकर जीत हासिल की। कर्मी के बीडीसी प्रत्याशी प्रियंका ने 2 वोटों से जीत हासिल की।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें