DA Image
24 मई, 2020|9:09|IST

अगली स्टोरी

यूपी लौटना चाहते हैं दूसरे राज्यों में इंडस्ट्री चला रहे कुछ कारोबारी

उत्तर प्रदेश के मूल निवासी जो दूसरे राज्यों में औद्योगिक इकाई स्थापित किए हैं उनमें से कुछ राज्य में वापसी की तैयारी कर रहे हैं। ऐसी ही इच्छा जताते हुए भदोही के मूल निवासी कारोबारी प्रकाश आर. तिवारी ने राज्य के प्रशासनिक अफसरों को पत्र लिखकर सहयोग मांगा है। अपनी पूरी इकाई को मुंबई से यूपी में लाने की बात कही है। उनकी कंपनी लिफ्ट केबिन फैन, ब्लोवर, एग्जास्ट फैन, स्टनर रोटर मोटर आदि बनाती है। 

प्रकाश तिवारी ने इसके लिए सीईओ यूपीकेवीआईवी को मेल किया है। जिसमें लिखा है कि उनकी उत्पादन इकाई पिछले 12 सालों से मुंबई में है। उनके उत्पादों की मांग देश के साथ ही विदेशों में भी है। वह अपनी पूरी यूनिट को महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश लाना चाहते हैं। इससे यूपी के लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने यूपी के किसी भी औद्योगिक क्षेत्र में जगह के अलाटमेंट के साथ ही कम रेट पर लोन दिलाने में सहयोग की अपेक्षा की है। यह भी बताया है कि उनकी कंपनी जो उत्पाद बनाती है वह उत्पाद बनाने का काम जर्मन व चीन की कंपनियां करती हैं। उनकी कारोबारी प्रतिस्पर्धा सीधे चीन व जर्मनी की कंपनियों से है। 

कामगारों का डेटा तैयार करा रहा है एमएसएमई विभाग

एमएसएमई व निर्यात प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल का कहना है कि प्रकाश तिवारी से अन्य विवरण मांगे गए हैं। उन्हें पूरा सहयोग किया जाएगा। उन्होंने बताया है कि मुंबई व महाराष्ट्र के कुछ अन्य उद्यमियों ने मौखिक स्तर पर ऐसी ईच्छा जताई है। एक अन्य जानकारी देते हुए उन्होंने बताया है कि इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन ने राज्य में लौटे कामगारों का डेटा मांगा है। उनके लिए यह डेटा तैयार कराया जा रहा है। एसोसिएशन द्वारा कामगारों को उद्योगों में लगाने का प्रबंध किया जाएगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Some businessmen and entrepreneurs want to return to UP after lockdown