ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएक लाख रुपये में दूसरे स्थान पर सीटेट का पेपर दे रहा था सॉल्वर, एसटीएफ ने दबोचा

एक लाख रुपये में दूसरे स्थान पर सीटेट का पेपर दे रहा था सॉल्वर, एसटीएफ ने दबोचा

कानपुर में सीटेट में दूसरे के स्थान पर पेपर सॉल्व करते हुए सॉल्वर पकड़ा गया। सॉल्वर के पास से फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि एक लाख रुपये में पेपर देने की डील हुई थी।

एक लाख रुपये में दूसरे स्थान पर सीटेट का पेपर दे रहा था सॉल्वर, एसटीएफ ने दबोचा
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,कानपुरFri, 03 Feb 2023 06:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सीटेट में दूसरे के स्थान पर पेपर सॉल्व करते हुए सॉल्वर पकड़ा गया। सॉल्वर के पास से फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि एक लाख रुपये में पेपर देने की डील हुई थी। आरोपी की पहचान बिहार के सोनपुरा निवासी के तौर पर हुई है।

कानपुर के चकरपुर स्थित आरडी कन्या महाविद्यालय परीक्षा केंद्र गुरुवार को सीटेट की परीक्षा चल रही थी। एसटीएफ की टीम अचानक परीक्षा केंद्र पर पहुंच गई। यहां पर सचेंडी निवासी ओम प्रकाश शर्मा के स्थान पर सॉल्वर विपिन कुमार परीक्षा देता मिला। इस पर एसटीएफ के इंस्पेक्टर दिलीप कुमार तिवारी व उनकी टीम ने साल्वर को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से फर्जी फर्जी प्रवेश पत्र और आधार कार्ड बरामद हुआ।


विपिन कुमार ने पूछताछ में बताया कि उसकी पटना में एक कोचिंग में मोनू नामक व्यक्ति से मुलाकात हुई थी। मोनू ने लालच दिया कि वह ओमप्रकाश के नाम पर सीटेट की परीक्षा दे दे तो एक लाख रुपये मिल जाएंगे। 50,000 रुपये परीक्षा देने से पहले व 50,000 परीक्षा देने के बाद मिलेंगे। लालच में पड़कर वह परीक्षा देने आ गया।

विपिन के खिलाफ पनकी सचेंडी थाने में मामला दर्ज कराकर कार्रवाई होगी। विपिन के पास से ओमप्रकाश के नाम से बना सीटेट एडमिट कार्ड है। फोटो ओमप्रकाश शर्मा की लगी है। सचेंडी थाने में विपिन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें