ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसमाज कल्याण विभाग की चेतावनी- ये काम नहीं किया तो रुक जाएगी पेंशन, आखिरी तारीख आज

समाज कल्याण विभाग की चेतावनी- ये काम नहीं किया तो रुक जाएगी पेंशन, आखिरी तारीख आज

ऐसे गरीब जो सरकारी योजनाओं का लाभ ले रहे हैं और अपने आधार का बैंक से लिंक नहीं कराया है वे आज ही लिंक करा लें, नहीं तो उनकी पेंशन रुक जाएगी। आधार से बैंक अकाउंट लिंक करवाने की आज आखिरी तारीख है।

समाज कल्याण विभाग की चेतावनी- ये काम नहीं किया तो रुक जाएगी पेंशन, आखिरी तारीख आज
Srishti Kunjलाइव हिन्दुस्तान,प्रयागराजThu, 30 Jun 2022 08:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। ऐसे गरीब जो सरकारी योजनाओं का लाभ ले रहे हैं और अपने आधार का बैंक से लिंक नहीं कराया है वे आज ही लिंक करा लें, नहीं तो उनकी पेंशन रुक जाएगी। क्योंकि फिलहाल शासन की ओर से इसके लिए तारीख नहीं बढ़ाई गई है। समाज कल्याण विभाग से वृद्धा पेंशन दी जाती है। जिले में एक लाख 54 हजार लोग ऐसे हैं जो योजना का लाभ ले रहे हैं। 

पिछले दिनों समाज कल्याण विभाग के अफसरों व कर्मचारियों ने 80 हजार लोगों के खातों का मिलान कराया है, लेकिन अभी भी 74 हजार लोग ऐसे हैं जिन्होंने इसके लिए काम नहीं कराया है। जिला समाज कल्याण अधिकारी त्रिनेत सिंह का कहना है कि अगर शासन से अगली तारीख मिली तो ठीक है, नहीं तो ऐसे लोगों की पेंशन रोकी जाएगी। वहीं दिव्यांगजन विभाग में लगभग 27 हजार ऐसे लोग हैं जो पेंशन पाते हैं।

इनमें से अब तक 10 हजार 678 लोगों ने ही आधार लिंक कराया है। 17 हजार लोग ऐसे हैं जिन्होंने अब तक पंजीकरण नहीं कराया है। जिला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी का कहना है कि शासन ने तारीख न बढ़ाई तो इन्हें मौका नहीं मिलेगा।

किसानों को मिला 31 जुलाई तक का अवसर
किसान सम्मान निधि के दो लाख 59 हजार पात्रों ने अब तक ई केवाईसी नहीं कराई है। इन्हें 30 जून तक इसके लिए मौका दिया गया था। उप निदेशक कृषि वीके शर्मा का कहना है कि शासन ने 31 जुलाई तक तारीख बढ़ा दी है। लेकिन इसके बाद मौका नहीं मिलेगा। ऐसे लोग जो ई केवाईसी नहीं कराएंगे, उन्हें अपात्र माना जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें