ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहर्ष फायरिंग : दर्जा प्राप्त पूर्व मंत्री ने बेटे की शादी में चलाई गोलियां, VIDEO

हर्ष फायरिंग : दर्जा प्राप्त पूर्व मंत्री ने बेटे की शादी में चलाई गोलियां, VIDEO

सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के बावजूद हर्ष फायरिंग नहीं रुक रही। ताजा मामला समाजवादी पार्टी की सरकार में उप्र एससी-एसटी आयोग के उपाध्यक्ष रहे मुकेश सिद्धार्थ से जुड़ा है। पूर्व मंत्री ने अपने बेटे की...

हर्ष फायरिंग : दर्जा प्राप्त पूर्व मंत्री ने बेटे की शादी में चलाई गोलियां, VIDEO
वरिष्ठ संवाददाता,मेरठFri, 28 Feb 2020 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के बावजूद हर्ष फायरिंग नहीं रुक रही। ताजा मामला समाजवादी पार्टी की सरकार में उप्र एससी-एसटी आयोग के उपाध्यक्ष रहे मुकेश सिद्धार्थ से जुड़ा है। पूर्व मंत्री ने अपने बेटे की शादी में बग्गी पर चढ़कर तीन हथियारों से गोलियां चलाईं। सुरक्षा की दृष्टि से अतिसंवेदनशील माने जाने वाले आर्मी कैंट एरिया में यह सब हुआ। पुलिस ने दर्जा प्राप्त पूर्व मंत्री और उनके बेटे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वायरल वीडियो 29 जनवरी की बताई जा रही है। लालकुर्ती क्षेत्र के एसजीएम गार्डन में मुकेश सिद्धार्थ के बेटे हिमांशु सिद्धार्थ की शादी थी। सफेद रंग का सूट पहने मुकेश सिद्धार्थ बग्गी पर चढ़ गए। उन्होंने पिस्टल, रिवॉल्वर और दोनाली बंदूक से कई राउंड फायर किए। दूल्हे ने भी रिवॉल्वर और दोनाली बंदूक से हवा में फायरिंग की।

इस दौरान दो बार पिस्टल से फायर भी नहीं हो सका। शादी समारोह से जुड़े करीब आठ वीडियो सामने आए हैं। चढ़त, वरमाला और केक काटने के दौरान दूल्हे ने दोनाली बंदूक से करीब दर्जनभर गोलियां चलाई हैं। कुछ वीडियो में बाराती भी लाइसेंसी हथियारों से फायर करते दिख रहे हैं। सभी आठ वीडियो में 20 से ज्यादा गोलियां चलती दिखाई गई हैं।

मुकेश सिद्धार्थ की पत्नी कुसुम सिद्धार्थ हस्तिनापुर ब्लॉक प्रमुख हैं। शुक्रवार (28 फरवरी) को वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आ गई। एसएसपी अजय साहनी के निर्देश पर लालकुर्ती थाना पुलिस ने मुकेश सिद्धार्थ व हिमांशु सिद्धार्थ के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। लाइसेंस निरस्त के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

दर्जा प्राप्त पूर्व मंत्री मुकेश सिद्धार्थ ने कहा, "बेटे की शादी में बग्गी पर चढ़कर हाथ में पिस्टल लेकर फोटो खिंचवाया था, लेकिन फायरिंग नहीं की। कुछ लोगों ने वीडियो एडिट कर एक महीने बाद उसे साजिश के तहत वायरल किया है। ये लोग चाहते हैं कि मेरे हथियार जब्त हो जाएं और मेरी हत्या करा सकें।"

एसजीएम गार्डन के मैनेजर परवेज ने कहा, "एसजीएम गार्डन के भीतर हर्ष फायरिंग की कोई घटना नहीं हुई। वायरल वीडियो में फायरिंग का दृश्य उस वक्त का है जब सड़क पर दूल्हे की चढ़त हो रही थी।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें