DA Image
22 मई, 2020|6:28|IST

अगली स्टोरी

बरेली में अब तक 24 लोग कोरोना के संदिग्ध, विदेश से आए लोगों को खोज रही पुलिस

so far 24 people suspected of corona in bareilly  police searching for people from abroad

कोरोना वायरस का खौफ देशभर में फैला हुआ है। चीन के वुहान शहर से निकले इस वायरस से दुनिया भर के लोग चपेट में आ चुके हैं। चीन के बाद सबसे ज्यादा इटली, इरान वायरस से प्रभावित हैं। कई और देशों में इसके मरीज पाए गए हैं। भारत में भी इस वायरस ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। भारत में अभी तक कोरोना वायरस की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। विदेश से आ रहे लोगों पर सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को निगरानी करने के आदेश दिए हैं। बरेली में भी विदेशों से आने वाले लोगों की जांच पड़ताल करके उनकी जांच की जा रही है। 

शहर में अभी तक विदेश से आए लोगों में किसी की रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं मिली है। हालांकि 24 लोग संदिग्ध पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। इसके अलावा जो लोग विदेशों से सीधे अपने घर पहुंच रहे हैं उनकी भी पड़ताल की जा रही है। एसएसपी ने थानेदारों को ऐसी लोगों के सत्यापन की जिम्मेदारी सौंपी है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के फैलने के बाद से शहर में थाइलैंड, बैंकाक, कनाडा और अमेरिका से लोग लौटे हैं। इन सभी की प्रशासन निगरानी कराने में जुटा है। थानेदार और दरोगा घर-घर जाकर लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। उनसे यह भी पूछा जा रहा है कि विदेश से आने के बाद उन्होंने जांच कराई कि नहीं। अगर जांच कराई है तो कहां करवाइर् है, रिपोर्ट क्या आई इसकी भी जानकारी ली जा रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:So far 24 people suspected of Corona in Bareilly police searching for people from abroad