DA Image
17 सितम्बर, 2020|3:02|IST

अगली स्टोरी

हैंडपंप से पानी के साथ निकल रहा सांप का बच्चा, इलाके में दहशत

जौनपुर में एक अजीब घटना से दहशत की स्थिति है। यहां हैंडपंप से पानी के साथ सांप का बच्चा भी निकल रहा है। रामपुर के ग्राम सभा अडि़यार में लगे इंडिया मार्का हैंडपंप से कई दिनों से ऐसा हो रहा है। मामला ग्राम प्रधान से होते हुए अधिकारियों तक भी पहुंचा है। बीडीओ ने फिलहाल हैंडपम्प के ऊपर लगा हैंडिल हटवा दिया है ताकि कोई यहां से पानी न पी सके।

विकासखंड रामपुर के ग्राम सभा अडियार निवासी चंद्रकेश गौतम के घर पर इंडिया मार्का हैंडपम्प लगा है। पिछले कई दिनों से इसमें से गन्दा पानी आ रहा था। इधर बीच घर वालों ने देखा कि पानी के साथ सांप के बच्चे भी निकल रहे हैं। 

इसकी जानकारी पहले आसपास के लोगों को हुई। इसके बाद ग्राम प्रधान राजेश यादव व जयप्रकाश पाण्डेय ने मामले की जानकारी खंड विकास अधिकारी राजीव सिंह को दी। बीडीओ के निर्देश पर हैंडपंप की हैंडिल को निकाल दिया गया। ताकि कोई इससे पानी नहीं पी सके। 

ग्रामीणों का कहना है कि लंबे समय से इस हैंडपंप से पानी का सेवन लोग कर रहे थे। अब सभी सहमे हुए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि कई दिनों पूर्व से ही पानी के साथ-साथ सांप के बच्चे भी बाहर आते थे।इसकी सूचना ग्राम प्रधान सहित अन्य लोगों को दी गई थी लेकिन उसके बाद भी कोई आवश्यक कार्यवाही नहीं की गई। पानी की जरूरत पूरा नहीं होने पर उसी पंप से निकले पानी को कपड़े से छानकर लोग सेवन करते थे। वहीं, खण्ड विकास अधिकारी राजीव सिंह का कहना है कि जानकारी मिली तो हैंडपंप की मुन्डी हटवाकर दूसरे हैंडपंप से पानी पीने को बोला गया है। इसकी जांच की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Snake with water coming out of hand pump panic in area