ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्मार्ट मीटर फॉल्ट केस :अंधेरे में गुजारी रात , सुबह पानी के लिए तरसे लोग

स्मार्ट मीटर फॉल्ट केस :अंधेरे में गुजारी रात , सुबह पानी के लिए तरसे लोग

स्मार्ट मीटर के सॉफ्टवेयर में तकनीकी खराबी के कारण गुरुवार सुबह तक लखनऊ के कई उपभोक्ताओं के घरों में बिजली कनेक्शन नहीं जुड़ सके। इससे लोगों को रातभर अंधेरे में गुजारनी पड़ी। वहीं सुबह पानी के लिए...

स्मार्ट मीटर फॉल्ट केस :अंधेरे में गुजारी रात , सुबह पानी के लिए तरसे लोग
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 13 Aug 2020 09:15 AM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्ट मीटर के सॉफ्टवेयर में तकनीकी खराबी के कारण गुरुवार सुबह तक लखनऊ के कई उपभोक्ताओं के घरों में बिजली कनेक्शन नहीं जुड़ सके। इससे लोगों को रातभर अंधेरे में गुजारनी पड़ी। वहीं सुबह पानी के लिए तरसना पड़ा। 

आलमबाग के स्नेहनगर निवासी हृदेश अग्रवाल ने बताया कि आइसक्रीम की दुकान है। अचानक बिजली कटने से काफी नुकसान हुआ है। रात भर बिजली जुड़वाने के लिए उपकेंद्र से लेकर अधिकारियों तक फोन किया लेकिन कुछ नहीं हुआ। वहीं जानकीपुरम सेक्टर-एच निवासी एसआर दिवाकर ने बताया कि बिजली न आने से रात भर सो नहीं पाये। सुबह भी जूनियर इंजीनियर और एसडीओ के फोन कर रहे हैं लेकिन कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया जाता। इसी तरह की शिकायत वृंदावन, सआदतगंज, चौक के कई उपभोक्ताओं की हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बिजली महकमें के स्मार्ट मीटरों ने बुधवार को उपभोक्ताओं को रुला दिया। शाम पांच बजे स्मार्ट मीटर वाले प्रदेश के लाखों उपभोक्ताओं के घरों की बत्ती गुल हो गई। जगह-जगह लोगों ने प्रदर्शन किया। डेढ़ दर्जन से अधिक मंत्रियों के सरकारी आवास, अस्पताल, अपार्टमेंट, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान भी इस समस्या की जद में रहे। बुधवार को देर रात यूपी ईईएसएल के स्टेट हेड आदेश सक्सेना और एलएंडटी के प्रोजेक्ट मैनेजर शशिकांत अग्रवाल सस्पेंड कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी स्मार्ट मीटरिंग सेवाओं को अब बहाल कर दिया गया है। एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है।

लखनऊ में ही एक लाख से अधिक स्मार्ट मीटर वाले घरों की बिजली गुल हुई। शहर के कई हिस्सों में उपभोक्ताओं ने हंगामा किया। मंत्रियों के आवास सहित कई अस्पताल, अपार्टमेंट तथा आवश्यक सेवाओं से जुड़े भवनों की बिजली देर रात तक गुल रही। बिजली गुल होने से अंधेरे के साथ ही लोगों को पानी का संकट भी झेलना पड़ा। गर्मी व उमस से लोग बेहाल रहे। लखनऊ में आक्रोशित उपभोक्ताओं ने अपट्रॉन और राजाजीपुरम उपकेंद्र पर ताला लगा दिया। हंगामा बढ़ने पर चौक, ठाकुरगंज, सआदतगंज सहित कई उपकेंद्रों पर पुलिस फोर्स लगानी पड़ी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें