ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्मार्ट मीटर प्रकरण:  जिसके खिलाफ जांच ईईएसएल ने उसी से मांगा जवाब, उपभोक्ता परिषद ने जताई आपत्ति 

स्मार्ट मीटर प्रकरण:  जिसके खिलाफ जांच ईईएसएल ने उसी से मांगा जवाब, उपभोक्ता परिषद ने जताई आपत्ति 

जनमाष्टमी के दिन स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं के घर बत्ती गुल होने के मामले में पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक ने नियामक आयोग में जवाब दाखिल किया है। बताया है कि इस मामले में रिपोर्ट एनर्जी एफिशिएंसी...

स्मार्ट मीटर प्रकरण:  जिसके खिलाफ जांच ईईएसएल ने उसी से मांगा जवाब, उपभोक्ता परिषद ने जताई आपत्ति 
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 29 Oct 2020 08:48 AM
ऐप पर पढ़ें

जनमाष्टमी के दिन स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं के घर बत्ती गुल होने के मामले में पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक ने नियामक आयोग में जवाब दाखिल किया है। बताया है कि इस मामले में रिपोर्ट एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लि. (ईईएसएल) को भेजकर जवाब मांगा गया है। 

पावर कारपोरेशन के इस कदम पर उ.प्र. राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने आपत्ति जताई है। कहा है कि जिसके खिलाफ जांच है उसी को रिपोर्ट भेजा जाना गलत है।

स्मार्ट मीटर बत्ती गुल मामले में मध्यांचल कंपनी के एमडी की अध्यक्षता में बनी जांच कमेटी की रिपोर्ट तैयार हो गई है। इस रिपोर्ट को ईईएसएल को भेजकर जवाब मांगने की सूचना कारपोरेशन ने आयोग को दी है।

उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने जांच रिपोर्ट के आधार पर ईईएसएल के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। लाखों विद्युत उपभोक्ताओं को हुई दिक्कतों के लिए सरकार को ईईएसएल के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए। निम्न स्तर के स्मार्ट मीटर के निर्माताओं को काली सूची में डाले। सरकार के इस कदम से स्मार्ट मीटर बत्ती गुल तथा स्मार्ट मीटर भार जंपिंग से परेशान हुए उपभोक्ताओं के बीच सकारात्मक संदेश जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें