DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Pulwama Encounter: घाटी में 6 आतंकी ढेर, कानपुर देहात का लाल शहीद

Pulwama Enounter : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां में अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को छह आतंकियों को मार गिराया। पुलवामा में हुई मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए। इनमें एक जवान यूपी के कानपुर देहात निवासी रोहित यादव और हरियाणा के संदीप शामिल हैं। इस दौरान एक नागरिक रईस डार की भी मौत हो गई।

पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी नसीर पंडित, उमर मीर और खालिद मारे गए। पाकिस्तान का रहने वाला खालिद जैश का कमांडर था। वहीं, शोपियां में सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों पर उन पर गोलीबारी शुरू दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिए। इस दौरान सेना का जवान रोहित यादव घायल हो गए। जिसे आनन-फानन अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन देर रात उसकी मौत हो गई। रोहित कानपुर देहात के डेरापुर कस्बे का रहने वाला था।

पुलवामा और शोपियां में मुठभेड़, छह आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस और सुरक्षाबलों ने सूचना के आधार पर सुबह पुलवामा के डेलीपुरा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। जब सुरक्षाबल एक मकान और उसके आसपास से आम नागरिकों को बाहर निकाल रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान सेना के एक जवान संदीप शहीद हो गए। वह हरियाणा के रोहतक का रहने वाले थे। एक आम नागरिक रईस डार की भी मौत हो गई। 

तीनों आतंकियों के शव बरामद
प्रवक्ता ने बताया कि इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकियों को मार गिराया।  उनके शव बरामद कर लिए गए हैं। मारे गए आतंकवादियों की पहचान करीमाबाद पुलवामा निवासी नसीर पंडित, शोपियां निवासी उमर मीर और पाकिस्तान के खालिद के रूप में की गई है। वे सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला एवं आम नागरिकों पर ज्यादतियां करने समेत कई आतंकवादी अपराधों में संलिप्तता को लेकर वांछित थे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Six militant killed and one jawan martyrs in Pulwama Enounter