DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सरकारी योजनाओं में अवैध वसूली करने वाले इन छह कर्मचारियों पर गिरी गाज, बर्खास्त, पढ़ें किस-किसका नाम है शामिल
उत्तर प्रदेश

सरकारी योजनाओं में अवैध वसूली करने वाले इन छह कर्मचारियों पर गिरी गाज, बर्खास्त, पढ़ें किस-किसका नाम है शामिल

कार्यालय संवाददाता,अलीगढ़Published By: Sneha Baluni
Sun, 19 Sep 2021 05:59 AM
सरकारी योजनाओं में अवैध वसूली करने वाले इन छह कर्मचारियों पर गिरी गाज, बर्खास्त, पढ़ें किस-किसका नाम है शामिल

सरकारी योजनाओं में अवैध वसूली करने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाही करते हुए बर्खास्तगी की कार्य‌ावाही कर दी गई है। यह सभी मंडल के चारों जिलों में तैनात थे। बीते दिनों एसएनटीसी सेल की जांच में दोषी पाए जाने पर कमिश्नर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए थे।

एसएनटीसी सेल की जांच में दोषी मिले मंडल भर के विभिन्न विभागों के छह कर्मचारियों के खिलाफ संबंधित अफसरों ने कार्रवाई की है। पटियाली के एक आउटसोर्सिंग कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया गया है तो अलीगढ़ के एक संविदाकर्मी की बर्खास्तगी की संस्तुति की गई है। एटा के एक सरकारी कर्मचारी को निलंबित किया गया है। एटा के दो विद्युत विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है।

इन पर हुई कार्यवाही

1. अलीगढ़ में चिकित्सा विभाग में तैनात वरिष्ठ सहायक कमल कुमार गुप्ता- सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन, जीपीएफ की धनराशि में से 40 हजार रुपये नगद लेने व जीपीएफ की धनराशि से तीन प्रतिशत धन की अवैध वसूली का आरोप, निदेशक प्रशासन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं ने संबंधित को आरोप पत्र तामील कराने के दिए आदेश।
2. एटा के सकीट ब्लाक के बेसिक शिक्षा विभाग के पटल सहायक आनंद कुमार सिंह- अवैध वसूली के आरोपी, एडी बेसिक ने आरोप पत्र जारी करने के दिए थे आदेश, बीएसए एटा ने किया निलंबित।
3. कासगंज की नगर पंचायत पटियाली के आउट सोर्सिंग कर्मचारी रितिक दीक्षित- जन्म मृत्यु प्रमाणपत्र जारी करने में अवैध वसूली का आरोप, जिलाधिकारी कासगंज ने की बर्खास्तगी की संस्तुति।
4. अलीगढ़ में विद्युत विभाग में तैनात संविदा कर्मचारी- नए विद्युत कनेक्शन देने में अवैध वसूली के आरोप में आरोप पत्र जारी, मुख्य अभियंता वितरण अलीगढ़ क्षेत्र ने आरोपी कर्मचारी की बर्खास्तगी की संस्तुति की।
5. अलीगढ़ में कलक्ट्रेट व प्रदर्शनी में तैनात एक बाबू छोटेलाल- हैसियत व चरित्र प्रमाणपत्र जारी करने में अवैध वसूली पर आरोप पत्र जारी, डीएम ने आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति करते हुए आरोपी प्रदर्शनी कर्मचारी को तत्काल पद से हटाया।
6. हाथरस में थाना हाथरस में तैनात पटल सहायक पुष्पेंद्र- हैसियत व चरित्र प्रमाणपत्र जारी करने में अवैध वसूली का आरोपी, डीएम हाथरस ने संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई के लिये एसपी हाथरस को लिखा, संबंधित पटल सहायक का अन्य पटल पर स्थानांतरण।

संबंधित खबरें