situation in Ayodhya is completely normal after Vishwa Hindu Parishad dharma sabha - विहिप की धर्म सभा के बाद अयोध्या में स्थिति पूरी तरह सामान्य DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विहिप की धर्म सभा के बाद अयोध्या में स्थिति पूरी तरह सामान्य

विहिप की धर्म सभा

विश्व हिन्दू परिषद की धर्मसभा के एक दिन बाद अयोध्या में सोमवार सुबह सबकुछ सामान्य दिखाई दिया जहां बच्चे स्कूल जाते दिखे, दुकानें पहले की तरह खुली थीं। रविवार को शहर में भारी पुलिस व्यवस्था के बाद आज का दिन पूरी तरह से सामान्य दिखा।

नजदीक के जिले अंबेडकर नगर से यहां हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा अर्चना करने आये भास्कर सिंह ने बताया कि शहर में पूरी तरह शांति है। मुझे हनुमानगढ़ी, कारसेवकपुरम जाने में कोई परेशानी नही हुई। कल मैं भक्तमाल की बगिया भी गया था और धर्मसभा के कार्यक्रम में भी शामिल हुआ था। ब्रजेश जो एक स्थानीय होटल में काम करते है ने बताया कि आज सुबह सामान्य दिनों की तरह है, सभी खाने पीने की दुकाने खुली हैं, दवा की दुकानों में दवा की बिक्री हो रही है, सब्जी की दुकानों पर लोग रोज की तरह सब्जियां खरीद रहे है। यहां स्थिति पूरी तरह से सामान्य है।

राम मंदिर निर्माण के लिए माहौल बनाने में जुटी विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने रविवार को अयोध्या में 'धर्म सभा' के जरिए मंदिर बनाने का संकल्प जताया। रविवार को धर्म सभा में शिरकत करने वाले तमाम संतों एवं धर्माचार्यों ने जोर देकर कहा कि मंदिर निर्माण के लिए अब और इंतजार नहीं किया जा सकता और उसकी भव्यता से भी किसी भी तरह के समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है। साथ ही संतों ने यह इशारा भी किया कि आने वाले एक-दो महीने यह तय करेंगे कि मंदिर निर्माण की कवायद क्या रुख अख्तियार करेगी।

करीब पांच घंटे तक चली धर्म सभा में देश के विभिन्न आश्रमों और अखाड़ों के साधु-संतों ने हिस्सा लिया था। अयोध्या में रविवार को विश्व हिंदू परिषद और शिवसेना के कार्यक्रम एक साथ होने के चलते किसी भी आशंका के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किये गये थे लेकिन सबकुछ सामान्य रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:situation in Ayodhya is completely normal after Vishwa Hindu Parishad dharma sabha