ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगुरुकुल के आचार्य की क्रूरता; छात्र को जड़े थप्पड़, छड़ी से की पटाई फिर जमीन पर पटका... सामने आया वीडियो

गुरुकुल के आचार्य की क्रूरता; छात्र को जड़े थप्पड़, छड़ी से की पटाई फिर जमीन पर पटका... सामने आया वीडियो

सीतापुर में एक आचार्य द्वारा एक छात्र की बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है। वीडियो वायरल होने के बाद गुरुकुल के प्रबंधक ने आरोपी आचर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

गुरुकुल के आचार्य की क्रूरता; छात्र को जड़े थप्पड़, छड़ी से की पटाई फिर जमीन पर पटका... सामने आया वीडियो
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,सीतापुरMon, 09 Oct 2023 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक आचार्य द्वारा एक छात्र की बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद गुरुकुल के प्रबंधक ने एफआईआर दर्ज कराई। हालांकि पुलिस अभी प्रबंधक से पूछताछ कर रही है कि गुरुकल की स्थिति क्या है। उसे मान्यता है या नहीं। वह किस आधार पर संचालित किया जा रहा है। पुलिस की तीन टीमें इसकी छानबीन के लिए लगाई गई हैं। गुरुकल का वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है। लेकिन अभी तक आरोपी शिक्षक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी। 

ये मामला सिधौली थाना क्षेत्र के छाजन गांव का है। जहां आवासीय संस्कृत विद्यालय और आश्रम है। आचार्य सतीश ने विद्यालय से बिना बताए गायब रहने के आरोप में एक छात्र को अन्य विद्यार्थियों के सामने ही बेरहमी से पिट दिया। आचार्य ने पहले थप्पड़ मारे फिर छड़ी से पिटने लगा। जब उसका मन इससे भी नहीं भरा तो उसने छात्र को उठाकर फर्श पर पटक दिया। छात्र आचार्य के सामने रोए जा रहा था लेकिन उसने थोड़ी भी रहम नहीं दिखाई और पिटता रहा। छात्र मार की वजह से बेसुध हो गया। उसे एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। वहीं किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। 

छात्र की पिटाई का वीडियो सामने आने पर हलचल मची। इससे पूर्व आरोपी शिक्षक को वीडियो बनाए जाने की भनक लग गई थी। इस पर आरोपी शिक्षक छात्र के घर रेउसा पहुंच गया था। वहां आरोपी ने पीड़ित छात्र के माता-पिता से बयान ले लिया और अपने बचाव के लिए उसकी वीडियो बना ली थी। बजरंग दल और विहिप के प्रखंड संयोजक सरवन ने भी पुलिस की दी तहरीर में आरोप लगाया है कि शिक्षक अभी भी गुरुकुल में ही है। बजरंग दल की तहरीर में इस पूरे घटनाक्रम में संचालक पर भी आरोप लगाए हैं। उधर पुलिस की धरपकड़ शुरू होने पर अन्य अभिभावक भी गुरुकुल अपने बच्चों का हाल चाल जानने पहुंच गए हैं हालांकि अभी किसी अन्य बच्चे के साथ निर्दयता की बात सामने नहीं आई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें