ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशSIT ने फिर मांगा विकास दुबे की पत्नी, भाई दीपू और जय बाजपेई सहित 64 लोगों की संपत्तियों का ब्यौरा

SIT ने फिर मांगा विकास दुबे की पत्नी, भाई दीपू और जय बाजपेई सहित 64 लोगों की संपत्तियों का ब्यौरा

विकास दुबे और जय बाजपेई के पूरे खानदान समेत 64 लोगों की संपत्तियों का ब्योरा एक बार फिर से एसआईटी ने मांगा है। एसआईटी बिल्हौर तहसील समेत अन्य विभागों की ओर से दिए गए संपत्तियों के ब्योरे से संतुष्ट...

SIT ने फिर मांगा विकास दुबे की पत्नी, भाई दीपू और जय बाजपेई सहित 64 लोगों की संपत्तियों का ब्यौरा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुर Sun, 09 Aug 2020 10:15 AM
ऐप पर पढ़ें

विकास दुबे और जय बाजपेई के पूरे खानदान समेत 64 लोगों की संपत्तियों का ब्योरा एक बार फिर से एसआईटी ने मांगा है। एसआईटी बिल्हौर तहसील समेत अन्य विभागों की ओर से दिए गए संपत्तियों के ब्योरे से संतुष्ट नहीं है। दिए गए ज्यादातर ब्योरे में संपत्ति शून्य व न के बराबर दिखाई गई है। अब रजिस्ट्री विभाग संपत्तियों की फोटोकॉपी समेत पूरी जानकारी देंगे।

सभी तहसीलों व विभागों की ओर दी गई विकास दुबे व उनके 64 करीबियों की संपत्तियों व ठेकेदारी के ब्योरे से एसआईटी संतुष्ट नहीं है। ज्यादातर में संपत्तियों का ब्योरा शून्य ही है। जबकि गांव वालों समेत अन्य जानकारी के मुताबिक विकास दुबे व उनके गुर्गों के पास काफी संपत्ति है। ऐसे में अब एसआईटी ने विकास दुबे, उसके भाई दीपू दुबे, पत्नी रिचा दुबे, साला, बेटों, जय बाजपेई, उसके भाई रजयकांत बाजपेई, पत्नी श्वेता बाजपेई समेत 64 लोगों की संपत्तियों का ब्योरा रजिस्ट्री विभाग से मांगा है। इसमें रजिस्ट्री की फोटोकॉपी के साथ क्रेता व विक्रेता का पूरा ब्योरा तलब किया है।

एसआईटी की ओर से एसएसपी ने जिला प्रशासन को पत्र भेजकर पूरी जानकारी मांगी है। एडीएम फाइनेंस ने एआईजी स्टाम्प से पूरा ब्योरा रजिस्ट्री की फोटोकॉपी के साथ तलब किया है। सोमवार तक पूरी जानकारी एसआईटी को भेजी जानी है। इसलिए शनिवार को छुट्टी के दिन भी रजिस्ट्री कार्यालय व कलेक्ट्रेट में फोटोकॉपी से लेकर अन्य ब्योरे को जुटाने का काम चलता रहा। एडीएम फाइनेंस वीरेंद्र पांडे ने बताया कि एसआईटी ने संपत्तियों की जानकारी मांगी है। उसे दोबारा रजिस्ट्री विभाग से मांगा गया है।

लाइसेंस निरस्तीकरण में नहीं भेजा जय का आपराधिक इतिहास
लगातार विकास दुबे के फंड मैनेजर पर मेहरबान पुलिस ने दबाव में जय बाजपेई के असलहा लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेज दी। पुलिस ने खेल करते हुए जय पर दर्ज मामलों का ब्योरा ही नहीं भेजा। इससे लाइसेंस पर फैसला नहीं हो पा रहा है। अब डीएम कोर्ट ने एसएसपी को पत्र भेजकर जय का आपराधिक इतिहास का पूरा ब्योरा तलब किया है। 

कमिश्नर के आदेश पर जय बाजपेई के रिवाल्वर लाइसेंस के निरस्तीकरण रिव्यू पर लगातार डीएम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। उसमें बजरिया पुलिस की ओर से भेजी गई निरस्तीकरण की रिपोर्ट को जोड़ा गया है। डीएम कोर्ट में लगातार मामले की सुनवाई 31 जुलाई से चल रही है। एक-एक दिन छोड़कर तारीखें लग रही हैं। जब जिलाधिकारी कोर्ट ने बजरिया थाने से भेजी गई असलहा निरस्तीकरण की रिपोर्ट को देखा तो उसमे कोई भी आपराधिक इतिहास नहीं था। जबकि जय के खिलाफ बजरिया, कारतूस सप्लाई और फर्जी कार पास समेत कई मामले दर्ज हैं। ऐसे में कोर्ट ने पूरी जानकारी व आपराधिक इतिहास एसएसपी से मांगा है। उसके आते ही लाइसेंस पर फैसला हो जाएगा। 

27 लाइसेंस पर चल रही सुनवाई
डीएम कोर्ट में अभी भी बिकरू कांड से जुड़े 27 असलहा लाइसेंसों पर सुनवाई चल रही है। सिर्फ एक रवींद्र कुमार का ही लाइसेंस निरस्त हुआ है। अगस्त महीने में लगभग सभी लाइसेंसों की सुनवाई पूरी होने की उम्मीद है। इसीलिए एक-एक दिन छोड़कर तारीखें लग रही है। उस पर से ज्यादातर लोग आ नहीं रहे हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें