ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशधनंजय सिंह रात 8 बजे तक जौनपुर में श्रीकला का चुनाव कार्यालय खोल रहे थे, सुबह खेला हो गया

धनंजय सिंह रात 8 बजे तक जौनपुर में श्रीकला का चुनाव कार्यालय खोल रहे थे, सुबह खेला हो गया

धनंजय सिंह की वजह से वीआईपी सीट बन गए जौनपुर में एक रात में ऐसा चुनावी खेला हुआ कि सब चौंक गए हैं। कल रात पत्नी श्रीकला के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन कर रहे धनंजय और उनका परिवार सुबह से खामोश है।

धनंजय सिंह रात 8 बजे तक जौनपुर में श्रीकला का चुनाव कार्यालय खोल रहे थे, सुबह खेला हो गया
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 06 May 2024 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला के लोकसभा चुनाव लड़ने की वजह से हॉट सीट बन चुके जौनपुर में एक रात में खेला हो गया। जमानत पर जेल से निकले धनंजय सिंह रविवार की रात 8 बजे तक पत्नी श्रीकला के साथ जौनपुर लोकसभा चुनाव के लिए बसपा के केंद्रीय कार्यालय के उद्घाटन में मौजूद थे। सुबह हुई तो बसपा का टिकट श्रीकला से लेकर श्याम सिंह यादव को देने की खबर फैल गई। श्याम सिंह यादव ने दावा किया कि उन्हें बसपा प्रमुख मायावती ने रात 1 बजे फोन करके चुनाव लड़ने को कहा है।

इसके कुछ घंटे ही पहले जौनपुर में श्रीकला के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे बसपा के जोनल कोर्डिनेटर घनश्याम खरवार ने कहा था कि वो बसपा सुप्रीमो के आदेश पर आए हैं और श्रीकला के टिकट कटने या फिर कैंडिडेट बदलने का सवाल नहीं उठता है। इस पूरे घटनाक्रम से ये साफ है कि जो भी हुआ वो रात 9 बजे से 1 बजे के बीच हुआ। कल शाम 3.29 बजे तक तो श्रीकला अपने चुनाव प्रचार का फोटो सोशल मीडिया पर छाप रही थीं।

श्रीकला ही बसपा की प्रत्याशी हैं और रहेंगी : खरवार

बसपा के जोनल कोर्डिनेटर घनश्याम खरवार ने रविवार की शाम तक जौनपुर से बसपा प्रत्याशी रहीं श्रीकला धनंजय सिंह के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन फीता काटकर किया था। बसपा नेता खरवार ने इस मौके पर कहा था कि श्रीकला के प्रत्याशी से विपक्षियों की बेचैनी बढ़ी हुई है। जिस तरह जनता का समर्थन बसपा और श्रीकला को मिल रहा है, उससे लगता है कि जौनपुर में फिर बसपा की जीत होगी। बसपा कोर्डिनेर ने कहा था कि विपक्ष सोशल मीडिया पर श्रीकला का टिकट कटने की अफवाह फैला रहा है जिससे साबित होता है कि इनके चुनाव लड़ने से वो घबराहट में हैं। उन्होंने साफ किया था कि बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर ही वो कार्यालय का उद्घाटन करने आए हैं। श्रीकला उनकी प्रत्याशी हैं और रहेगीं।

जौनपुर में धनंजय सिंह ने कटवाया पत्नी श्रीकला का टिकट, बसपा से अब श्याम सिंह यादव लड़ेंगे

श्रीकला धनंजय सिंह ने इस मौके पर मीडिया से कहा था कि जिस तरह जनता का समर्थन उन्हें मिल रहा है उससे सत्ताधारी दल में बौखलाहट है। उनका टिकट कटने की अफवाह वही लोग सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं। उन्होंने कहा था कि जिस तरह से फर्जी मुकदमे लगाकर मेरे पति धनंजय सिंह को जेल भेजा गया था अब उसका जवाब जनता देगी। उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और जीत उनकी ही होगी। श्रीकला के कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर खुद धनंजय सिंह, बसपा के वाराणसी मंडल कोर्डिनेटर रामचंद्र गौतम, जिलाध्यक्ष संग्राम भारती, बसपा नेता सलीम खान, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष दिनेश टंडन भी मौजूद थे।

बिना टिकट मिले ही श्याम सिंह यादव से ज्योतिषी ने कह दिया था- जौनपुर के सांसद आप ही बनोगे

श्रीकला धनंजय सिंह के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन का कार्यक्रम रात 8.30 बजे तक चला था। तब तक ये सारे लोग वहीं मौजूद थे और चुनाव लड़ रहे थे। सुबह सूत्रों के हवाले से खबर आई कि धनंजय सिंह ने बसपा को कह दिया है कि उनकी पत्नी श्रीकला चुनाव नहीं लड़ेंगी। उसके बाद श्याम सिंह यादव को टिकट मिलने की खबर आई जो इस समय सांसद भी हैं। शाम होने को है लेकिन अब तक धनंजय सिंह या पत्नी श्रीकला ने इस पर कुछ भी नहीं कहा है। पत्रकार दोनों को लगातार फोन कर रहे हैं, मैसेज भेज रहे हैं लेकिन किसी की बात नहीं हो पा रही है और ना किसी को कोई जवाब मिल रहा है।

जौनपुर के बाद बस्ती में बसपा ने बदला प्रत्याशी, अखिलेश यादव ने क्यों बोला हमला?

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान वाले जौनपुर में नामांकन का आज आखिरी दिन था। कल नामांकन के पर्चों की जांच होगी और 9 मई तक नाम वापस लेने का समय है। सबकी नजर अब इस बात पर है कि श्रीकला चुनाव मैदान में बची रहेंगी या नहीं। अगर उनका पर्चा खारिज हो जाता है तो कोई बात नहीं। लेकिन अगर श्रीकला नाम वापस लेती हैं तो फिर उन्हें और धनंजय सिंह को खुलकर बोलना होगा कि वो चुनाव से पीछे क्यों हटे जिसके लिए दोनों कई महीने से तैयारी कर रहे थे। जब तक दोनों कुछ नहीं बोलते, तब तक तुक्केबाजी चल रही है जिसमें बाहुबली नेता पर दबाव की बात सबसे ज्यादा उछल रही है।

धनंजय की बीवी श्रीकला का टिकट कटने से कृपाशंकर को आराम, श्याम यादव के आने से बाबू सिंह कुशवाहा परेशान

जौनपुर सीट पर श्रीलका के अलावा प्रमुख रूप से भाजपा के कृपाशंकर सिंह, सपा के बाबू सिंह कुशवाहा ने भी नामांकन दाखिल किया है। श्रीकला के कारण चुनावी मुकाबले में कृपाशंकर सिंह पिछड़ते बताए जा रहे थे लेकिन बसपा की तरफ से श्याम सिंह यादव के दोबारा लड़ने से अब बाबू सिंह कुशवाहा पीछे जाते दिख रहे हैं।