ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबेटी के सपने में आए श्रीकृष्ण, बताई जगह पर करवाई खुदाई तो जमीन से निकली मूर्ति, फिर चढ़ने लगा चढ़ावा

बेटी के सपने में आए श्रीकृष्ण, बताई जगह पर करवाई खुदाई तो जमीन से निकली मूर्ति, फिर चढ़ने लगा चढ़ावा

शाहजहांपुर जिले के सफौरा गांव के पहलवान बाबा स्थान की जमीन की खोदाई में श्रीकृष्ण की मूर्ति मिलने का दावा किया जा रहा है। मूर्ति मिलने की जानकारी पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

बेटी के सपने में आए श्रीकृष्ण, बताई जगह पर करवाई खुदाई तो जमीन से निकली मूर्ति, फिर चढ़ने लगा चढ़ावा
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,शाहजहांपुर। निगोहीSat, 17 Feb 2024 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

15 साल की एक लड़की के सपने में श्रीकृष्ण आए। भगवान श्रीकृष्ण ने लड़की को एक जगह पर मिट्टी में दबे होने की बात बताई। लड़की ने इसकी जानकारी अपने घर वालों को दी। लड़की के घर वालों ने बेटी की बताई जगह पर जाकर खुदाई करवाई तो सभी दंग रह गए। जमीन की खुदाई में भगवान श्रीकृष्ण की मूर्ति निकली। ये मामला यूपी के शाहजहांपुर जिले के सफौरा गांव का है। यहां के रहने वाले विनोद सिंह परिवार के साथ पीलीभीत के बीसलपुर कस्बे में रह रहे हैं। विनोद का दावा है कि पिछले एक वर्ष से पंद्रह वर्षीय बेटी पूजा को भगवान कृष्ण स्वप्न में दिखाई दे रहे हैं। बेटी के कहने पर उसने ग्रामीणों के साथ मिलकर पहलवान बाबा स्थान की जमीन की खुदाई करवाई थी। जमीन की खुदाई में श्रीकृष्ण की मूर्ति निकली। मूर्ति मिलने की जानकारी पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं ने विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। इसके बाद पूजा अर्चना के बाद मूर्ति को स्थापित किया गया। 

मूर्ति मिलने को लेकर क्या बोली छात्रा पूजा 

बीसलपुर के शिशु विहार में कक्षा आठ की छात्रा पूजा का कहना है कि स्वप्न में श्रीकृष्ण उससे कह रहे थे कि उन्हें मुड़िया खेड़ा से निकालकर पूजा-अर्चना करो। बुधवार को फिर स्वप्न आने पर परिवार के लोग गांव आए। मुड़ियाखेड़ा मजार के पास पहलवान बाबा स्थान के पास में पूजा द्वारा चिन्हित जमीन की खोदाई की गई तो श्रीकृष्ण भगवान की मूर्ति जमीन में मिली। विनोद ने गांव में अपने भाई शेर सिंह को पूरी बात बताई। इसके बाद चिन्हित स्थान पर पूजा पाठ हुआ। इसके बाद खोदाई शुरू कराई गई, जब काफी देर तक खोदाई होने के बाद कुछ न निकला तो मजार के मुतवल्ली ने विरोध करना शुरू कर दिया। इस पर गांव वालों ने आपत्ति की तो खोदाई फिर चालू हुई एक घंटे की खोदाई के बाद भगवान कृष्ण की मूर्ति निकलते ही जय जयकार होने लगी। इसके बाद गांव के बुजुर्ग लोगों के साथ शेर सिंह मूर्ति को लेकर सफौरा गांव गए। यहां के बह्म बाबा मंदिर में पूजन के बाद एक तख्त पर मूर्ति को स्थापित कर दिया। 

श्रीकृष्ण की मूर्ति मिलने की खबर से उमड़े श्रद्धालु

जमीन से श्रीकृष्ण की मूर्ति मिलने की खबर के बाद सफौरा ही नहीं आसपास के महिला-पुरूष बड़ी संख्या में भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन कर पूजा पाठ करने लगे। चौबीस घंटे में मूर्ति दर्शन को तांता लग गया। शुक्रवार को शाहजहांपुर के साथ पीलीभीत, बरेली, लखीमपुर जनपद के लोग सफौरा मूर्ति दर्शन को पहुंचे। भगवान कृष्ण की प्राचीन मूर्ति स्थापित होने के बाद लोगों ने प्रसाद चढ़ाना, दान देना शुरू कर दिया। साथ ही भण्डारा भी शुरू कर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें