ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशछजलैट बवाल केस में अब्दुल्ला आजम को झटका, एमपी एमएलए कोर्ट में आज सुनवाई

छजलैट बवाल केस में अब्दुल्ला आजम को झटका, एमपी एमएलए कोर्ट में आज सुनवाई

छजलैट बवाल केस में मंगलवार को एमपी-एमएलए की विशेष मजिस्ट्रेट कोर्ट में बहस होगी। छजलैट बवाल प्रकरण जनवरी 2008 का है जिसमें रामपुर के पूर्व मंत्री आजम खां, अब्दुल्ला आजम खान समेत कई सपा नेता आरोपी है

छजलैट बवाल केस में अब्दुल्ला आजम को झटका, एमपी एमएलए कोर्ट में आज सुनवाई
Atul Guptaसंवाददाता,मुरादाबादTue, 31 Jan 2023 05:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छजलैट बवाल केस में आरोपी अब्दुल्ला आजम की गवाहों को रिकॉल के लिए दाखिल रिवीजन खारिज हो गई है। एमपी-एमएलए कोर्ट ने सोमवार को रिवीजन पर सुनवाई के बाद प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया, जबकि दूसरी ओर एमपी-एमएलए की विशेष मजिस्ट्रेट कोर्ट में 31 जनवरी को बहस होगी।


छजलैट बवाल प्रकरण जनवरी, 2008 का है। रामपुर के पूर्व मंत्री आजम खां समेत तमाम सपा नेता आरोपी है। केस में आरोपी अब्दुल्ला आजम की ओर से बचाव पक्ष की ओर से गवाहों को रिकॉल (पुन: जिरह) के लिए रिवीजन दाखिल किया गया था। रिवीजन पर एमपी-एमएलए की विशेष एडीजे-2 कोर्ट में दोनों पक्षों में बहस के बाद सुनवाई हुई।

अदालत ने सोमवार को दाखिल रिवीजन को खारिज कर दिया। विशेष लोक अभियोजक मोहन लाल विश्नोई ने बताया कि आरोपी की ओर से गवाहों से दोबारा जिरह के लिए सेशन कोर्ट में रिवीजन दाखिल हुआ था। इस पर सुनवाई के बाद अदालत ने रिवीजन को खारिज कर दिया है, जबकि दूसरी ओर एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट स्पेशल कोर्ट में केस में बहस के लिए 31 जनवरी निर्धारित की गई है।

जया प्रदा अभद्र टिप्पणी में सात फरवरी को सुनवाई

पूर्व सांसद जयाप्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में सोमवार को सुनवाई टल गई। अधिवक्ताओं की हड़ताल के चलते सुनवाई अब सात फरवरी को निर्धारित की गई है। चार साल पुराने मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है।

पूर्व सांसद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने में सपा नेता आजम खां व मुरादाबाद के सांसद एसटी हसन समेत तमाम आरोपी है। एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट एसीजेएम-4 स्मिता गोस्वामी की कोर्ट में सुनवाई चल रही है। विशेष लोक अभियोजक मोहनलाल विश्नोई का कहना है कि सोमवार को केस की सुनवाई होनी थी पर अधिवक्ताओं की हड़ताल से सुनवाई स्थगित कर हो गई। केस में जयाप्रदा के बयान दर्ज होने हैं। अब अदालत सात फ़रवरी को सुनवाई करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें