ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशशोएब ने सौरभ बन कर युवती से की दोस्ती, रेप कर धर्म बदलने का बनाया दबाव

शोएब ने सौरभ बन कर युवती से की दोस्ती, रेप कर धर्म बदलने का बनाया दबाव

राजधानी लखनऊ में लव जिहाद का मामला सामने आया है। एक युवती से शोएब ने सौरभ नाम बता कर दोस्ती की। कई सालों तक अपनी पहचान को छिपाए रखा। शादी करने का झांसा देकर यौन शोषण किया।

शोएब ने सौरभ बन कर युवती से की दोस्ती, रेप कर धर्म बदलने का बनाया दबाव
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 21 Sep 2023 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में महानगर की एक युवती से शोएब ने सौरभ नाम बता कर दोस्ती की। कई सालों तक अपनी पहचान को छिपाए रखा। शादी करने का झांसा देकर यौन शोषण किया। कुछ दिन पहले सौरभ के मोबाइल पर आई कॉल सुन कर युवती को हकीकत का पता चला। पीड़िता के विरोध करने पर आरोपी मारपीट करते हुए वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। साथ ही धर्म बदलने का दबाव बनाया। यह आरोप लगाते हुए 23 वर्षीय पीड़िता ने महानगर कोतवाली में बुधवार को मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें धर्म परिवर्तन, दुराचार और एससी-एसटी एक्ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। 

छह साल पहले हुई दोस्ती, घर में किया रेप
महानगर निवासी 23 वर्षीय युवती के अनुसार छह वर्ष पूर्व सौरभ नाम के युवक से पहचान हुई। जो दोस्ती में बदल गई। दोनों लोग फोन पर बात करने लगे। नवंबर 2019 में घर पर कोई नहीं था। तभी सौरभ आ गया। जो साथ में कोल्ड ड्रिंक लाया था। जिसे पीते ही युवती बेहोश हो गई। इस दौरान आरोपी ने युवती के साथ दुराचार किया। जिसका वीडियो भी मोबाइल में रिकार्ड कर लिया। होश आने पर पीड़िता ने विरोध किया तो आरोपी जल्द शादी करने की बात कहने लगा। 

फोन पर आई कॉल से खुला शोएब का राज
पीड़िता के मुताबिक कुछ वक्त पूर्व शोएब घर आया था। वह बाथरूम गया हुआ था। तभी सौरभ उर्फ शोएब के मोबाइल पर कॉल आई। फोन युवती ने उठा लिया। जिस पर कॉल करने वाले ने पूछा कि शोएब हैं क्या? युवती ने कहा कि यह सौरभ का नम्बर है। इस पर कॉल करने वाले शख्स ने शोएब की हकीकत बताना शुरू कर दिया। बाथरूम से बाहर आने पर सौरभ उर्फ शोएब युवती के हाथ में अपना मोबाइल देख बिफर पड़ा। युवती के सवाल करने पर मारपीट करते हुए आरोपी भाग निकला। इसके बाद फोन कर कहा कि तुम्हारी वीडियो मेरे पास है। कहीं पर शिकायत करी तो वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल कर दूंगा। 

धर्म तो बदलना ही होगा...बात नहीं मानी तो परिवार को मार दूंगा
सौरभ बने शोएब के डर से युवती ने परिवार को कुछ नहीं बताया। इससे आरोपी को शह मिल गया। वह फोन कर युवती पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा। बात नहीं मानने पर परिवार को नुकसान पहुंचान की धमकी दी। जिससे युवती काफी डर गई। पीड़िता के मुताबिक घर आने के दौरान कई बार सौरभ ने सादे कागज पर हस्ताक्षर भी लिए थे। 

मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश
इंस्पेक्टर प्रशांत मिश्र ने बताया कि युवती की तहरीर पर दुराचार, धमकी देने, एससीएसटी एक्ट और यूपी विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी शोएब महानगर में मौसी के घर रहता है। जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।