ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्या विवाद: निपटारे के लिए 6 दिसंबर तक प्रस्ताव तैयार करेगा शिया वक्फ बोर्ड

अयोध्या विवाद: निपटारे के लिए 6 दिसंबर तक प्रस्ताव तैयार करेगा शिया वक्फ बोर्ड

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने कहा कि वह अयोध्या विवाद के शांतिपूर्ण तरीके से निपटारे के लिए 6 दिसंबर तक एक मसौदा प्रस्ताव तैयार करेगा। गौरतलब है कि 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद को...

अयोध्या विवाद: निपटारे के लिए 6 दिसंबर तक प्रस्ताव तैयार करेगा शिया वक्फ बोर्ड
लखनऊ, एजेंसीTue, 07 Nov 2017 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने कहा कि वह अयोध्या विवाद के शांतिपूर्ण तरीके से निपटारे के लिए 6 दिसंबर तक एक मसौदा प्रस्ताव तैयार करेगा। गौरतलब है कि 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद को गिराया गया था।

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने एक मीडिया एजेंसी से कहा कि वह शंकराचार्यों और महंतों से मिलने के लिए इसी महीने अयोध्या जाएंगे। उन्होंने कहा इनमें से कई के साथ मैंने प्रस्ताव की शर्तों पर पहले ही बात कर ली है ताकि विवाद का आपसी सहमति से शांतिपूर्ण तरीके से हल निकाला जा सके।

रिजवी के अनुसार, जिन लोगों ने उन्होंने बात की उनमें कुछ याचिकाकर्ता भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 6 दिसंबर तक यह प्रस्ताव तैयार हो जाएगा। रिजवी ने पिछले महीने आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर से बेंगलूरू में मुलाकात की थी और उन्हें शिया वक्फ बोर्ड के पक्ष से अवगत कराया था। जिसमें कहा गया था कि मंदिर का निमार्ण उसी स्थान पर किया जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें